IND vs PAK: भारत के खिलाफ मैच नहीं खेल पाएंगे शान मसूद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया बड़ा अपडेट
IND vs PAK: भारत के खिलाफ मैच नहीं खेल पाएंगे शान मसूद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया बड़ा अपडेट

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में पाकिस्तान (PAKISTAN) टीम 23 अक्टूबर को भारत (INDIA) से भिड़ने के लिए तैयार है, लेकिन इस क्लैश से पहले ही पाकिस्तान टीम को बहुत बड़ा झटका लग चुका हैं। टीम से सबसे अहम सदस्य शान मसूद (SHAN MASOOD) अभ्यास सत्र के वक्त चोटिल हो गए हैं।

जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनके चोटिल होने के बाद लगातार यह सवाल सामने आ रहे हैं कि वह भारत के खिलाफ ओपनिंग मैच का हिस्सा बनेंगे या फिर नहीं? अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  (PCB) ने शान को लेकर फाइनली प्रतिक्रिया सामने रख दी है।

सिर पर लगी है शान मसूद को चोट

भारत (INDIA) के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी अभ्यास सत्र का हिस्सा हुए नजर आए, लेकिन इस सत्र के दौरान शान मसूद (SHAN MASOOD) को सिर पर चोट लग गई। जानकारी के अनुसार यह चोट उनके बल्लेबाज मोहम्मद नवाज के गेंद से निकली शॉर्ट के चलते लगी है। वह अपनी बल्लेबाजी का इंतजार कर रहे थे और उन्होने हेलमेट नहीं पहना था।

मोहम्मद नवाज (MOH. NAWAZ) के शॉर्ट से उनको इतनी जोर की लगी वह दर्द से कहराते हुए जमीन पर गिर पड़े। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB)  ने शान मसूद की सिर पर चोट लगने की बात को कबूलते हुए अपडेट देते हुए कहा हैं-

“शान मसूद के सभी न्यूरोलॉजिकल रिपोर्ट सामान्य है। उनका सीटी स्कैन केवल सतही चोट दिखाता है जहां गेंद उन्हें लगी थी। मसूद को शनिवार को कनकसन टेस्ट के लिए ले जाया जाएगा।”

ALSO READ: हर्षा भोगले ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप की ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, भारत से इस खिलाड़ी को दी जगह, इन्हें बनाया कप्तान

भारत के खिलाफ मैच से बाहर होंगे शान मसूद

शान मसूद पाकिस्तान की बल्लेबाजी क्रम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुए टी20 सीरीज से उन्होने अपना डेब्यू किया। सात मैचों में उन्होने 2 अर्धशतक भी अपने नाम किए हैं। हालांकि न्यूजीलैंड में खेले गए ट्राई सीरीज में उन्हें थोड़ा संघर्ष करना पड़ा।

लेकिन वर्ल्ड कप में वो टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी होने वाले हैं। उनके चोट को लेकर अपडेट जो सामने आई है, उससे पता चला हैं कि वह उतनी ज्यादा सीरियस नहीं हैं लेकिन उनके टेस्ट अभी बाकी हैं जिसके बाद कुछ अच्छे से पता चलेगा। ऐसे में उन्हें भारत के खिलाफ अहम मुकाबला छोड़ना पड़ सकता है।

ALSO READ: टीम इंडिया का ग्रुप है काफी हल्का, सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं ये 4 टीमें