BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली लेते हैं 5 करोड़ सैलरी, जानिए PCB अध्यक्ष रमीज रजा को कितनी मिलती है तनख्वाह
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली लेते हैं 5 करोड़ सैलरी, जानिए PCB अध्यक्ष रमीज रजा को कितनी मिलती है तनख्वाह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज रजा (Ramiz Raja) अपने बयान को लेकर चर्चा में रहते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी रह चुके अध्यक्ष रमीज रजा (Ramiz Raja) ने अपनी सैलरी को लेकर खुलासा किया है, जिसमें उन्होंने कई अनावश्यक भत्ते को लेकर कई खुलासे किए हैं। अध्यक्ष ने बताया है कि आधिकारिक दौरों पर सिर्फ 2.5 लाख रुपये खर्च किए हैं।

PCB के अध्यक्ष के तौर पर मेरा वेतन शून्य है: Ramiz Raja

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने अपनी सैलरी को लेकर साफ बात की है जोकि चर्चा में है। रमीज रजा ने अंतर-प्रांतीय समन्वय पर नेशनल असेंबली की स्थायी समिति से बात करते हुए कहा

“पीसीबी अध्यक्ष के रूप में मेरा वेतन शून्य है और मैंने अध्यक्ष के रूप में अब तक कोई अनावश्यक भत्ता नहीं लिया है। मैंने अभी तक मनोरंजन भत्ता नहीं लिया है और अपने अधिकारिक दौरों पर अभी तक सिर्फ 2.5 लाख रुपये (PKR) खर्च किए हैं।”

Also Read : IND vs AUS: रोहित शर्मा ने सुधारी एशिया कप की गलती, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, इन 11 खिलाड़ियों को मौका!

परिवार को नहीं ले जाते हैं सीरीज में साथ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ अध्यक्ष रमीज रजा ने कहा है कि जब वो दौरे के लिए जाते हैं तब अपनी पत्नी या किसी अन्य रिश्तेदार को साथ नहीं ले जाते हैं। रमीज रजा ने कहा,

“मैं यहां क्रिकेट के प्रमोशन के लिए काम करने आया हूं। न तो मैं अपनी पत्नी को किसी अधिकारिक दौरे पर ले गया और न ही अपने किसी रिश्तेदार को लाभान्वित किया”।

पूर्व कप्तान और वर्तमान अध्यक्ष ने बताया कि जब उन्होंने अध्यक्ष बनना स्वीकार किया था। तब वो जानते थे कि वो पैसा नहीं कमा सकेंगे। उनके परिवार ने उन्हें अध्यक्ष बनने से मना भी किया था।।

परिवार नही चाहता था अध्यक्ष बने

आगे पीसीबी अध्यक्ष ने बताया कि

“मेरा परिवार नहीं चाहता था कि मैं पीसीबी की अध्यक्षता स्वीकार करूं। वे जानते थे कि पीसीबी अध्यक्ष को कुछ नहीं मिलता”।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम हाल में एशिया कप 2022 के फाइनल तक पहुंची। जहां पर 23 रन से श्रीलंका से हार का समाना करना पड़ा था।

Also Read : IND vs AUS: मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुए बाहर, 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में SHAMI की जगह वापसी

सौरव गांगुली लेते हैं साल के 5 करोड़

वहीं बात अगर बीसीसीआई प्रेसिडेंट की करें तो इसके लिए सौरव गांगुली 5 करोड़ रूपये सलाना लेते हैं। MPL.LIVE की माने तो बीसीसीआई प्रेसिडेंट के तौर पर सौरव गांगुली को 5 करोड़ रूपये साल की मोटी सैलरी मिलती है, तो वहीं रमीज रजा बिना पैसे के उसी पद का निर्वहन करते हैं।