बाबर आजम और विराट कोहली

विश्व क्रिकेट में दो सबसे बड़े चिर प्रतिद्वंद्वी देश भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से क्रिकेट मैच के नाम पर केवल आईसीसी टूर्नामेंट के साथ ही एशिया कप में ही आमना-सामना होता है। इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच किसी तरह का क्रिकेट मैच देखने को नहीं मिल रहा है।

इंडो-पाक के बीच नहीं होते ज्यादा मैच

IND VS PAK

भारत और पाकिस्तान की टीमें जब मैदान में एक-दूसरे के सामने हो तो ये रोमांच ना केवल दोनों ही देशों के दर्शकों में नजर आता है. बल्कि पूरा क्रिकेट जगत इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साह में दिखता है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में साल 2012-13 के बाद से अब तक भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के अलावा कभी भी आपस में एक-दूसरे से मुकाबला करती नहीं देखी गई।

रमीज रजा की इच्छा, भारत-पाक हर साल खेले एक-दूसके के साथ

Ramiz-Raja

लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज रजा ने इच्छा जताई है कि हर साल किसी ना किसी तरह से भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच मुकाबला हो। जी हां… रमीज रजा अपने मन की ये बात ट्वीटर पर साझा की है।

ALSO READ:IPL 2022: अहमदाबाद या लखनऊ नहीं बल्कि इस आईपीएल टीम के कप्तान होंगे श्रेयस अय्यर

रमीज रजा का मानना है कि भारत और पाकिस्तान की टीमें 2 अन्य देश ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ मिलकर एक सुपर सीरीज खेले। ये सीरीज हर साल हो, और इसका आयोजन रोटेशन के हिसाब से एक-एक करके चारों देशों में कराया जाए।

रमीज रजा ने दिया सुपर सीरीज का आइडिया, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया भी हो शामिल

Ramiz Raja PAKISTAN

यहां रमीज रजा का मानना है कि सुपर सीरीज में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें शामिल हो, जिसमें होने वाले रेवेन्यू को आईसीसी के साथ ही चारों ही देशों की बोर्ड में बांट लेना चाहिए, जिसका आयोजन एक-एक साल इन चारों देश में हो।

रमीज रजा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि

“हेलो फ्रेंड्स! मैं भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चार देशों की टी20 इंटरनेशनल सुपर सीरीज का प्रस्ताव रखूंगा, जो हर साल खेली जाए। इसको होस्ट चारों देश रोटेशन के हिसाब से करेंगे, इसका रेवेन्यू मॉडल अलग तरह का होगा, जिसमें सभी हिस्सा लेने वाले देश आईसीसी के साथ प्रॉफिट शेयर करेंगे।”

ALSO READ: RSA vs IND: सोशल मीडिया पर दिखा मोहम्मद शमी का जलवा, एक ही ओवर में समेटे 2 विकेट, विराट कोहली ने बनाया रिकॉर्ड

Published on January 14, 2022 10:26 pm