शिखर धवन

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में 28वा मैच पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। ये मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम नवी मुंबई ( DY Patil Stadium) में खेला जाएगा। टॉस के लिए टीम के दोनो कप्तान पंजाब के कप्तान  शिखर धवन और  हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ( Kane Wiliumson) मौजूद हुए। जिसमें टॉस हैदराबाद ने जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया, विरोधी टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया।

पंजाब को लगा झटका

पंजाब टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल इस मुकाबले में कप्तानी नहीं कर रहे है ना ही वह टीम का हिस्सा है दरअसल टॉस करने जब शिखर धवन आये तो उन्होंने बाते उनको अंगूठे में चित के कारण आराम दिया गया और वह अगले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. उनके जगह पंजाब ने प्रभिसिमरन सिंह को मौका दिया है.

टॉस का मिलेगा फायदा

इस मैदान पर हुए भी तक के मैच में टॉस जीतने वाली टीम के पक्ष में मैच के फैसले आय है। हालांकि कुछ मैच में पहले बल्लेबाजी करने आई टीम ने बड़ा स्कोर बनाने के बाद मैच जीतकर अपने नाम किया है। दूसरी पारी में टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी में आसानी होती है। मुंबई के अंत मैदानों की तरह ही इस मैदान पर भी इस की वजह से इस दिन के मैच की दूसरी पारी में आसानी हो सकती है।

 

• पंजाब की टीम जीत रखना चाहेगी बरकरार

मुंबई इंडियंस बनाम पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स की टीम इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद जीत बरकरार रखना चाहेगी। पिछला मैच जीतने के बाद जीत के सिलसिले को लीग में आगे बढ़ाना चाहेगी। बतौर कप्तान मयंक अग्रवाल इस बार टीम को जीत के साथ सफर को बनाए रखना चाहेगी।

 

• हैदराबाद को चाहिए चौथी जीत

SRH won

आईपीएल के इस सीजन में अच्छी शुरुआत ना कर पाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने अंतिम तीनों मैच में नाम दर्ज किए है। जिसके बाद अब वो इस मैच में जीत के साथ आगे के सफर को जारी रखना चाहेगी। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में अपने अंतिम मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

 

• सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग इलेवन ( Sunrisers Haidrabad) : 

केन विलियमसन ( कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन ( विकेटकीपर), एडन मार्क्रम, अब्दुल समद, रोमारियो शेफर्ड, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और उमरान मालिक

 

• पंजाब किंग्स की प्लेइंग XI ( PBKS Playing 11):

शिखर धवन ( कप्तान),प्रभि सिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो , जीतेश शर्मा ( विकेट कीपर), ओडियन स्मिथ, शाहरुख खान, कगिसो रबादा, अर्शदीप सिंह, वैभव अरोड़ा और राहुल चाहर

ALSO READ:IPL 2022: टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक होंगे टीम इंडिया का हिस्सा या नहीं, खुद विराट कोहली ने कर दिया साफ़