शिमरोंन हेटमायर

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 52वां मैच पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स ( PBKS) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। जिसके बाद पंजाब किंग्स ने 189 रन 5 विकेट के नुकसान पर बनाए।

बाद में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी राजस्थान रॉयल्स ( RR ) ने इस 190 रन के लक्ष्य को दो गेंद रहते हासिल कर लिया। राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट के साथ इस मैच जीत हासिल की है। इस मैच में 20 साल के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने मिले मौके का फायदा उठाकर टीम के किए जीत के हीरो बने हैं।

पंजाब ने बनाए 189 रन लेकिन मिली हार

पंजाब किंग्स ने वानखेड़े स्टेडियम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवर में विरोधी टीम राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट के नुकसान पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसमे टीम के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेस्टो ने 40 गेंदों में 56 रन की पारी खेली हैं। जिसमे 8 चौके ओर एक छक्का शामिल हैं।

टीम की तरह से ये एक लौता अर्धशतक है। इसे अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ( 12), कप्तान मयंक अग्रवाल ( 15) और लियाम लिविंगस्टोन ( 22) रन बना कर पवेलियन लौट गए। टीम के खिलाड़ी भानुका राजपक्षे ने 18 गेंदों में 27 रन बनाकर कुछ अच्छे शॉर्ट खेले। वहीं विकेट कीपर खिलाड़ी जीतेश शर्मा 38 रन और ऋषि धवन पर 5 रन पर नाबाद वापस लौटे। जिसमें जीतेश शर्मा ने आखिर में स्कोर बनाने का जिम्मा अपने कंधे पर किया और अच्छे शॉट लगाकर 18 गेंदों में 38 रन बनाए। जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से युजवेंद्र चहल ने अपने चार ओवर्स में 7 की इकॉनमी से 28 रन देकर तीन विकेट लिए। युजवेंद्र चहल अब पर्पल कैप की रेस में काफी ऊपर है। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर्स में 32 रन देकर एक विकेट लिया। प्रसिद्ध कृष्णा ने भी 48 रन देकर एक विकेट लिया।

यशस्वी जायसवाल की शानदार पारी ने दिलाई जीत

यशस्वी जायसवाल

राजस्थान रॉयल्स की टीम 190 रन का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी। सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर और युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने पारी की अच्छी शुरुआत की। उसके बाद चौथे ओवर में जॉस बटलर अच्छे शॉट लगाने के बाद 30 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल में पारी को आगे बढ़ाया।

संजू सैमसन 12 गेंदों का समाना करने के बाद 23 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। यशस्वी जायसवाल ने 165 के स्ट्राइक रेट से 41 गेंदों में 68 रन बनाए। जिसमें 9 चौके और दो छक्के शामिल हैं। देवदत्त पदीक्कल ने 31 रन बनाए। वही अंत में सिमरन हैतमायर ने 230 के स्ट्राइक रेट से 13 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली। जिसमें तीन चौके और दो छक्के शमिल हैं।

पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह ने दो विकेट, कासिगो रबादा ने एक और ऋषि धवन ने एक विकेट लिया है।

ALSO READ:IPL 2022 के प्रदर्शन के दम पर टी20 विश्व कप का टिकट कटा चुके हैं ये 2 खिलाड़ी, विरोधियों पर दोनों बरपायेंगे कहर