KKR PLAYING XI AGAINST PBKS

आईपीएल 2022 का आठवाँ मैच कोलकाता नाइट राइ़र्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार 1 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच में जीत दर्ज करना दोनों ही टीमों के लिए बेहद ज़रूरी है. गौरतलब है कि जहाँ पंजाब की टीम अपना पिछला मैच जीत कर इस मैच में उतर रही है तो वहीं कोलकाता को अपने पिछले मैच बैंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

पिछले मैच में कोलकाता का बल्लेबाज़ी लाइन-अप पूरी तरह फ़ेल रहा था. जिसके बाद उसे कई आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पंजाब किंग्स के खिलाफ़ कोलकाता नाइट राइडर्स  की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर

Venktesh Iyer and shubman gill
Venktesh Iyer and shubman gill

पहले मैच में 44 रन बनाने वाले टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे दूसरे मैच में केकेआर के लिए पूरी तरह फ़्लॉप रहे थे. हालांकि उनके अनुभव और वापसी की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए केकेआर टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवन में एक और मौका दे सकता है.

वेंकटेश अय्यर की बात करें तो अभी तक वो भी अपनी बल्लेबाज़ी से  कुछ खास छाप नहीं छोड़ सके हैं. लेकिन बल्लेबाज़ी क्रम में निरंतरता और इन्हीं बल्लेबाज़ों की वापसी की उम्मीद के साथ केकेआर मैनेजमेंट इन खिलाड़ियों को मौका दे सकता है.

मध्यक्रम – श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, सैम बिलिंग्स और शैल्डन जैक्सन

NITISH RANA

कोलकाता नाइट राइडर्स के मध्यक्रम पर गौर करें तो उसके पास कप्तान श्रेयस अय्यर और युवा नितीश राणा जैसे बेहतरीन बल्लेबाज़ मौजूद हैं जो अकेले दम पर किसी भी वक़्त मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. गौरतलब है कि अय्यर बीते कुछ महीनों से बेहद शानदार फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं. अगर अय्यर अपनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वाली फ़ॉर्म इधर जारी रखते है तो कोलकाता को काफ़ी फ़ायदा हो सकता है.

अय्यर के अलावा मध्यक्रम में दिल्ली से तअल्लुक़ रखने वाले नितीश राणा और सैम बिलिंग्स भी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. वहीं इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ शैल्डन जैक्सन भी बेहद अहम भूमिका निभा सकते हैं. इस लिहाज़ से टीम मैनेजेमेंट इनको प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकता है.

ऑलराउंडर – आँद्रे रसल और सुनील नरेन

रसेल

सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर आँद्रे रसल ने पिछले मैच में काफ़ी बेहतर प्रदर्शन किया था. जिसके बाद इस अहम मैच में गेंद और बल्ले, दोनों से ही टीम को उनसे काफ़ी उम्मीद होगी. गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ों, दोनों ही विभागों में उनकी अहमियत और ज़रूरत को समझते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

रसल के अलावा टीम के लिए एक और ऑलराउंडर की बात करें तो वो नाम आता है उनके हमवतन सुनील  नरेन का. नरेन से इस बार कोलकाता को काफ़ी उम्मीदें हैं कि वो गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी में अहम भूमिका निभा कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे.

ALSO READ:IPL 2022: लोग रिटायर्मेंट के पीछे पड़े थे इधर रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाये जा रहे महेंद्र सिंह धोनी, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

गेंदबाज़ – टिम साउदी, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती

पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ़ खेलते हुए न्यूज़ीलैंड के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ टिम साउदी और सीनियर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव ने बेहद शानदार गेंदबाज़ी की थी. साउदी ने 3 तो वहीं उमेश ने भी 2 विकेट चटकाए थे. इन दोनों अनुभवी गेंदबाज़ों की इस फ़ॉर्म को देखते हुए ये तय है कि कोलकाता की टीम इन दोनों को हर हाल में अपनी प्लेइंग इलेवन में जोड़ना चाहेगी.

साउदी और उमेश के अलावा अगर तीसरे मुख्य गेंदबाज़ और दूसरे स्पिनर की बात करें तो वरुण चक्रवर्ती को टीम मैनेजमेंट और कप्तान श्रेयस अय्यर एक और बार प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. हालांकि उनके ऊपर इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव ज़रूर रहेगा.

ALSO READ: Adult Star Kendra Lust का मोहम्‍मद शमी पर आया दिल, ट्वीट कर कही ये बात तो सोशल मीडिया यूजर्स बोले आपके प्‍यार में गिर गई है भाई