punjab kings

आज दोपहर तीन बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल के इस सीजन का दूसरा मैच खेला गया. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने कोलकाता के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 16 ओवर में 146 रन बनाया था तब बारिश आ गई. DLS नियम से पंजाब किंग्स को 7 रन से विजय घोषित कर दिया गया.

पंजाब किंग्स ने बनाया 191 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहतर रही. जहां एक तरफ प्रभसिमरन सिंह ने 12 गेंदो में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 23 रनों की पारी खेली तो शिखर धवन ने 40 रनों की उपयोगी पारी खेली. तीन नम्बर पर खेलने आए श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने अर्धशतकीय पारी खेली. राजपक्षे ने 32 गेंदो में 5 चौके और 2 छ्क्के की मदद से 50 रन बनाए. अंत में सैम करन ने 2 छक्कों की मदद से 26 रन बनाए जिससे पंजाब किंग्स का स्कोर 190 के पार पहुंचा.

कोलकता नाइट राइडर्स के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज टीम साउदी रहे जिनको 2 विकेट मिले. इसके अलावा उमेश यादव, सुनिल नरेन और वरूण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला.

कोलकाता 7 रन से हारी

बारिश से प्रभावित इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही. शुरुआत में एक वक्त कोलकाता का स्कोर 29 रन पर 3 विकेट था. लेकिन इसके बाद कप्तान नितीश राणा ने 24 और वेंकटेश अय्यर ने 34 रनों की पारी खेली. इसके साथ-साथ वेस्टइंडीज के दिग्गज आलराउंडर आन्द्रे रसल ने भी शानदार पारी खेली लेकिन वह काफी नही थी. रसल ने 19 गेंदो में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 35 रन बनाए. कोलकता नाइट राइडर्स का स्कोर 16 ओवर में 146 रन पर 7 विकेट था जब बारिश आ गई. इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम से पंजाब किंग्स को 7 रन से जीत दिया गया

ALSO READ:LSG vs DC: दिल्ली के खिलाफ लखनऊ की प्लेइंग XI हुई तय! इस खिलाड़ी को बनायेंगे इम्पैक्ट प्लेयर, अकेले दम पर पलटेगा मैच