T20 वर्ल्ड कप 2022 का हिस्सा नही होंगे अश्विन, इस खिलाड़ी को मिलेगा टी20 टीम में जगह, पूर्व विकेटकीपर ने किया खुलासा
T20 वर्ल्ड कप 2022 का हिस्सा नही होंगे अश्विन, इस खिलाड़ी को मिलेगा टी20 टीम में जगह, पूर्व विकेटकीपर ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ( Ravichandran Ashwin) को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर खिलाड़ी पार्थिव पटेल ( Parthiv Patel) ने भविष्यवाणी की है। उनका कहना है कि भले ही रविचंद्रन अश्विन और रवि विश्नोई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच जिताया है। लेकिन वो टी20 विश्व कप ( ICC T20 World Cup 2022) का हिस्सा नहीं होंगे। पार्थिव पटेल ( Parthiv Patel) की इस भविष्यवाणी के पीछे एक कारण भी बताया गया है।

युजवेंद्र चहल को मिलेगी जगह : पार्थिव पटेल

जब तक कोई उंगली नहीं करता मेरा अग्रेसन बाहर नहीं आता है: युजवेंद्र चहल
जब तक कोई उंगली नहीं करता मेरा अग्रेसन बाहर नहीं आता है: युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी पार्थिव पटेल ( Parthiv Patel) ने भविष्यवाणी की उनका कहना है कि,

“भारत में भी आप तीन स्पिनरों को टी20 या वनडे मैच में खेलते हुए नहीं देखते हैं। सामरिक रूप से इस पूरे दौरे में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है। रोहित ने सुनिश्चित किया कि स्पिनर अलग-अलग समय पर गेंदबाजी करें।

हमने देखा कि रवि बिश्नोई ने डेथ ओवर्स में ओवर फेंकने आए। अश्विन और जडेजा ने पहले छह ओवरों में गेंदबाजी की। आमतौर पर हम अश्विन को नई गेंद से गेंदबाजी करते हुए देखते हैं, लेकिन जडेजा को नहीं। हमने जडेजा को दाएं हाथ के दो बल्लेबाजों के कारण गेंदबाजी करते देखा”।

ALSO READ:“कोई नहीं सिर्फ एक ही आदमी चाहता है मै नहीं खेलू, भारत को टी20 विश्व कप और एशिया कप जीताने के लिए कुछ भी करूंगा”

रविचंद्रन अश्विन के पास नहीं है विभिन्न वरीयता : पार्थिव पटेल

विराट पार्थिव

पार्थिव पटेल ने अपनी बातचीत में स्पिन खिलाड़ियों की वरीयता के विषय में बात करते हुए कहा है कि “मैं अगले मैच में बिश्नोई को अश्विन से आगे खेलते हुए देखता हूं (यदि भारत दो स्पिनरों के साथ जाने का फैसला करता है)। मैं ईमानदारी से कहूं तो अश्विन को टी20 विश्व कप खेलते हुए नहीं देखता। मुझे कुलदीप यादव, बिश्नोई और (युजवेंद्र) चहल में विविधता चाहिए। कलाई के स्पिनर बीच-बीच में अटैकिंग ऑप्शन देते हैं। अश्विन आपको वह नहीं दे पाते हैं।”

रोहित शर्मा ने साफ दिया था चहल के टीम में होने का संकेत

भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) पिछले साल खेले गए आईसीसी टी20 विश्व कप का हिस्सा नहीं थे। युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) में टी20 स्क्वाड पर ना चुने जाने पर हैरानी भी जाहिर की थी। लेकिन अब कैप्टन रोहित शर्मा ने इस बातचीत में कहा था कि युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी को स्क्वाड में जगह ना देना सोच से परे है।

Also Read :एशिया कप और टी20 विश्वकप 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दिग्गज ने दी जगह