पाकिस्तान हो सकता है एशिया कप से बाहर, बांग्लादेश की तरह कहीं हो न जाए उल्टफेर का शिकार
पाकिस्तान हो सकता है एशिया कप से बाहर, बांग्लादेश की तरह कहीं हो न जाए उल्टफेर का शिकार

पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट के शुरुआत में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन अब कुछ समीकरण ऐसे बन रहे हैं कि पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2022 से कहीं बाहर न हो जाए. पाकिस्तान की टीम को आज अपने अंतिम मैच में हर हाल में जीत हासिल करना होगा.

पाकिस्तान हो सकता है उल्टफेर का शिकार

पाकिस्तान की टीम को सुपर-4 में पहुंचने के लिए हर हाल में जीत हासिल करना होगा. हालाँकि पाकिस्तान के लिए हांगकांग के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना होगा. आज इन दोनों टीमों के लिए ये मैच करो या मरो का है. आज पाकिस्तान की टीम को हर हाल में ये मैच जीतना होगा, लेकिन जैसा कि आपने हर बड़े मैच में देखा है कि छोटी टीम हमेशा ही बड़े टीमों का खेल खराब कर देती हैं.

पाकिस्तान की टीम का पहला मुकाबला भारतीय टीम के साथ हुआ था, लेकिन उसे टीम इंडिया के सामने हार का सामना करना पड़ा. भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी थी. वहीं हांगकांग का भी पहला मुकाबला रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम से हुआ था और भारत ने हांगकांग को 40 रनों से मात दी थी.

पाकिस्तान की ये है सबसे बड़ी कमजोरी

पाकिस्तान टीम इस समय अपने खराब दौर से गुजर रही है. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को छोड़ दें तो कोई दूसरा बल्लेबाज पाकिस्तान के लिए बड़ी पारी खेलने में असफल रहा है. भारत के खिलाफ भी सिर्फ मोहम्मद रिजवान ही 48 रनों की पारी खेल सके थे. पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज फखर जमां और खुशदिल एवं इफ्तिखार काफी लंबे समय से बड़ी पारी खेलने में असफल रहे हैं.

ALSO READ: Asia Cup 2022 : हॉन्ग कॉन्ग पर मिली जीत के बाद भी Team India में होंगे ये दो बदलाव, ये 2 खिलाड़ी होंगे बाहर

हांगकांग इस मामले में है काफी मजबूत

पाकिस्तान की कमजोरी के अलावा अगर हांगकांग की मजबूती की बात करें तो हांगकांग की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही काफी मजबूत नजर आ रही है. भारत की तरफ से सिर्फ सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ही अच्छी पारी खेल सके थे, बाकी के बल्लेबाज संघर्ष करते ही दिखे थे. वहीं गेंदबाजी में भी रविंद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार को छोड़ दें तो कोई भी गेंदबाज प्रभावशाली नहीं रहा.

हांगकांग के गेंदबाज आयूष शुक्ला, एहसान खान और यासिन मुर्ताजा ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था, पाकिस्तान के खिलाफ भी ये सभी बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. अगर इन गेंदबाजों ने मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम को सस्ते में समेट दिया तो पाकिस्तान का हारना तय है.

ALSO READ: Asia Cup 2022: हांगकांग के खिलाफ मैच के बाद पाकिस्तानी पत्रकार ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की उड़ाई खिल्ली, मिला करारा जवाब