"कंगले पाकिस्तानियों को पसंद नहीं आया विराट कोहली का शतक और भुवनेश्वर के 5 विकेट सोशल मीडिया पर चलाया फिक्स
"कंगले पाकिस्तानियों को पसंद नहीं आया विराट कोहली का शतक और भुवनेश्वर के 5 विकेट सोशल मीडिया पर चलाया फिक्स

दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज भारत का मुकाबला एशिया कप 2022 के सुपर 4 के 5वें मुकाबले में अफगानिस्तान से हुआ. टॉस जीतकर अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दुबई में इस साल एशिया कप में खेले गये अब तक के सभी मुकाबले में ये रिकॉर्ड रहा था कि जो भी टीम पहले बल्लेबाजी करेगी उसकी हार निश्चित है, लेकिन भारतीय टीम आज इतिहास रचने उतरी थी.

विराट कोहली के 71वें शतक की बदौलत भारत ने ठोके 212 रन

विराट कोहली पिछले 3 साल से अपने 71वें शतक का रिकॉर्ड कर रहे थे, लेकिन आज जब शतक आया तो वो खुद भी हैरान थे, उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा मुझे उम्मीद था कि शतक आएगा, लेकिन वनडे और टेस्ट में मुझे उम्मीद नहीं थी कि ये शतक टी20 फ़ॉर्मेट में आएगा.

विराट कोहली के शतक की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 212 रन बनाये, जिसे अफगानिस्तान की टीम पुरे 20 ओवर तक खेल कर नहीं बना सकी, इसके मुख्य वजह रहे भुवनेश्वर कुमार जिन्होंने 4 ओवर में 4 रन देकर 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी. अंत में अफगानिस्तान को 101 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

भारत की जीत के बाद देखें सोशल मीडिया पर फैंस कैसे रिएक्ट कर रहे हैं:

ALSO READ: Asia Cup 2022: कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को नजरअंदाज कर विराट कोहली ने इन्हें दिया अपने 71वें शतक का श्रेय, कहा सिर्फ उसी ने मेरा साथ दिया

ALSO READ: Asia Cup 2022: भारत-अफगानिस्तान मैच के बीच आई बुरी खबर, एंट्री गेट के करीब हुआ बड़ा हादसा, देखें दर्दनाक घटना का वीडियो