टी20 वर्ल्ड कप से भारत का सबसे बड़ा दुश्मन हुआ बाहर, एशिया कप से भी कमजोर हो गई पाकिस्तान टीम
टी20 वर्ल्ड कप से भारत का सबसे बड़ा दुश्मन हुआ बाहर, एशिया कप से भी कमजोर हो गई पाकिस्तान टीम

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिए बीसीसीआई ने बीते सोमवार भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था. वहीं, बाकी टीमें भी धीरे-धीरे अपने स्क्वाड की घोषणा कर देंगी. आईसीसी (ICC) ने सभी टीमों अपने स्क्वाड को घोषित करने के लिए 15 सितंबर तक का वक़्त दिया है.

अभी पाकिस्तान की तरफ़ से टीम का ऐलान नहीं किया गया है. उम्मीद है कि पाकिस्तान टीम का ऐलान 15 सितंबर यानी आज शाम तक कर दिया जाएगा. इस टीम के ऐलान के साथ भारत को एक बड़ी खुशी भी मिल सकी है. टीम में मौजूद ये खतरनाक खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2022) से बाहर हो सकता है.

ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर

पाकिस्ता की टीम का ऐलान किसी भी वक़्त हो सकता है. ख़बर के मुताबिक पाकिस्तान के नंबर तीन के बल्लेबाज़ फख़र ज़मान (FAKHAR ZAMAN) पाकिस्तान टीम से बाहर हो सकते हैं. अब देखना होगा कि क्या वाकई फख़र टीम से बाहर होते हैं या नहीं. इस बात की खबर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ (RASHID  LATIF) ने अपने यूट्यूब चैनल से दी है.

क्यों हो सकते हैं बाहर

बता दें, राशिद लतीफ से अपने यूट्यूब चैनल ‘Caught Behind’ में बात करते हुए इस बात की जानकारी दी कि फखर(FAKHAR ZAMAN) टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2022) नहीं खेलेंगे. यह खबर टीम इंडिया के लिए काफी बड़ी राहत साबित हो सकती है. राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा,

“फखर जमान(FAKHAR ZAMAN) टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2022) टीम में नहीं होंगे. फखर को घुटने में चोट लगी है और वो चार से छह हफ्ते के लिए बाहर हो गए हैं. वो एक महीने के रेस्ट पर भी जा सकते हैं. उनकी इंजरी वैसी ही है जैसी शाहीन अफरीदी की थी. उम्मीद करते हैं कि वो जल्द ठीक हो जाएं.”

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 में केएल राहुल की जगह इन 3 खिलाड़ियों को मिलना चाहिए था बतौर ओपनर टीम में जगह

क्यों हैं भारतीय टीम के दुशमन

बता दें, साल 2017 की आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल मैच में में फखर ज़मान ने अपनी टीम पाकिस्तान के लिए 114 रनों की पारी खेलकर उन्हें 338 रनों तक पहुंचाया था. भारतीय टीम इस स्कोर का पीछा नहीं कर पायी थी और 158 रनों पर सिमट गई थी.

ALSO READ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर अभी भी अपना पहला टी20 विश्व कप खेल सकते हैं ये 2 खिलाड़ी