ENG vs PAK

17 साल के लंबे अंतराल के बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में श्रृंखला खेल रही है. साल 2009 में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने बस में बैठे श्रीलंकाई क्रिकेटरों पर हमला कर दिया था, जिसके बाद सभी टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से माना कर दिया था. लेकिन अब खूद पाकिस्तानी क्रिकेट मैनेजमेंट ने सभी टीमों से विनती की है वह उनके वहाँ खेलने आए.

धीरे-धीरे सभी टीमें अब पाकिस्तान में आना शुरू भी कर दी हैं, लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटरों की अकड़ अभी भी शांत नही हुई है. पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स से हाथ मिलाने से मना कर दिया है.

बेन स्टोक्स की हुई बेइज्जती

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को लगातार दो मैच में हरा दिया है. इससे पहले भी जब इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सात मैचों की टी20 सीरीज हुई थी, तो इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 4-3 के अंतर से हरा दिया था. ऊपर से टी20 विश्व कप का फाइनल भी इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराया था, इतनी हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी इंग्लैंड से झल्लाए हुए हैं.

इसी वजह से जब दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान का अंतिम विकेट गिरा, तब बेन स्टोक्स पाकिस्तानी खिलाड़ी से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़े, लेकिन इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बेन स्टोक्स से हाथ मिलाने से मना कर दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

ALSO READ: IND vs BAN: केएल राहुल ने कप्तान बनते ही बदले अपने तेवर, WTC फाइनल और रोहित शर्मा पर कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड ने जीता दूसरा टेस्ट

दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले पारी में इंग्लैंड ने 281 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में पाकिस्तान पहले पारी में सिर्फ 202 रन का स्कोर खड़ा कर पाई और पहले पारी में 79 रन से पीछे हो गई.

वहीं दूसरे पारी में इंग्लैंड हैरी ब्रूक के शतक से 275 रन बनाने में सफल हो गई. दूसर पारी में पाकिस्तान ने बहुत बेहतर प्रयास किया लेकिन वह लक्ष्य से 26 रन दूर रह गए और लगातार दूसरा टेस्ट हार गए.

ALSO READ: BCCI जल्द ले सकती है बड़ा फैसला, टीम इंडिया के 2 खिलाड़ियों पर सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का खतरा, इन 3 युवा खिलाड़ियों की चमकेगी किस्मत

Published on December 13, 2022 6:43 am