IND VS PAK PREDICTED SQUAD

यह साल एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप का साल है. विश्व कप 5 अक्टूबर से भारत में खेला जाएगा. विश्व कप का पहला मैच पिछले बार के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. वही विश्व कप का सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस बार पाकिस्तानी टीम ने टीम स्क्वॉड और मैनेजमेंट के साथ एक मनोवैज्ञानिक को भी भेजने का फैसला किया है.

क्यों लिया गया यह फैसला

मनोवैज्ञानिक भेजने का फैसला क्यों लिया गया, इस पर लगातार चर्चा हो रही है. हालांकि कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट तो नही आया है लेकिन यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच हो रहे मैच, सुरक्षा और विश्व कप के प्रेशर को हैंडल करने के लिए पाकिस्‍तानी टीम मैनेजमेंट ने मकबूल बाबरी टीम को मनोवैज्ञानिक के रूप में भेजा है. आप से बता दे कि जब मोहम्मद आमिर फिक्सिंग प्रकरण के बाद वापसी कर रहे थे तब उनके मनोवैज्ञानिक के रूप में मकबूल बाबरी को ही चुना गया था. वही सोशल मीडिया पर कुछ लोग तंज कर रहे हैं कि पाकिस्तानी खिलाड़ी भारतीय क्रिकेटरों के डर से साथ मनोवैज्ञानिक ला रहे हैं.

पीसीबी और बीसीसीआई के बीच चल रहा है विवाद

पाकिस्तानी क्रिकेटर बोर्ड और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बीच विवाद चल रहा है. विवाद का मुख्य कारण यह है कि भारतीय टीम मैनेजमैंट ने साफ शब्दों ने कहा दिया था कि हमारी टीम पाकिस्तान क्रिकेट खेलने नही जाएगी. इस पर पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने भी धमकी दी कि अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नही आएगा तो पाकिस्‍तान भी विश्व कप खेलने हिन्दुस्तान नही जाएगा. इस विवाद का निपटारा अब लगभग हो गया है. एशिया कप हाइब्रिड माॅडल के तहत होगा जिसमें 4 मैच पाकिस्तान में और 9 मैच श्रीलंका में खेला जाएगा. वही पाकिस्तान भी अब भारत में विश्व कप खेलने के लिए भारत आ रही है.

ALSO READ:WorldCup 2023 से पहले कप्तान ने छोड़ा टीम का साथ, एशिया कप से भी हुए बाहर, जानिए कौन होगा अब नया कप्तान