david warner last test match

David Warner: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की 3-0 से जीत के साथ खत्म हुआ. एक तरफ जहां ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ 3-0 से सीरीज जीतने के बाद खुश है, तो वहीं अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल चुके डेविड वार्नर के संन्यास की वजह से ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) टीम की आँखों में आंसू थे.

डेविड वार्नर (David Warner) के संन्यास लेने से न सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई बल्कि पाकिस्तानी (PCB) खिलाड़ी भी भावुक दिखे और शान मसूद (Shan Masood) की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने डेविड वार्नर (David Warner) के संन्यास पर कुछ ऐसा किया जिसने करोड़ो क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया.

David Warner के संन्यास पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने जीते फैंस के दिल

डेविड वार्नर (David Warner) के संन्यास से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेहद भावुक दिखे, खासकर टीम के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस. ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने डेविड वार्नर के संन्यास पर भावुक संदेश दिया तो वहीं टीम के कप्तान पैट कमिंस ने आँखों में आंसू के साथ कहा कि

“डेविड वार्नर की जगह लेना काफी मुश्किल है. वह आने वाले बल्लेबाजों के लिए मंच को तैयार करते थे, जिसका फायदा टीम के आने वाले बल्लेबाजों बड़ा स्कोर बनाने में होता था.”

वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी डेविड वार्नर के संन्यास पर पहले उन्हें मैदान से बाहर जाते समय गॉड ऑफ ऑनर दिया. उसके बाद विराट कोहली की नकल करते हुए बाबर आजम की साइन की हुई जर्सी डेविड वार्नर को भेंट की.

इसके बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान शान मसूद ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तरह सभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की साइन की हुई जर्सी डेविड वार्नर को भेंट की, जिस पर एक भावुक संदेश लिखा था. इस जर्सी पर लिखा था “मुबारक हो डेविड वार्नर”.

ALSO READ:AUS vs PAK 3rd Test Highlights: डेविड वार्नर ने खेला अपना अंतिम टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया ने निकाली पाकिस्तान की हेकड़ी, 3-0 से सूपड़ा किया साफ

12 सालों में बेहद शानदार रहे हैं David Warner के आंकड़े

2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले डेविड वार्नर (David Warner) के आंकड़े बेहद ही शानदार रहे हैं. डेविड वार्नर ने अपने टेस्ट करियर में कुल 112 टेस्ट मैच खेले, जिसके 205 पारियों में उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 44.59 के औसत से 8786 रन बनाए . इस दौरान उन्होंने 26 शतक और 37 अर्द्धशतक भी जड़े.

इस दौरान डेविड वार्नर के करियर का सबसे काला दौर सैंड पेपर विवाद रहा था, जिसकी वजह से उन्हें 2 सालों के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर कर दिया गया था और आजीवन कप्तानी पर बैन लगा दिया गया था.

ALSO READ: “हम लगातार गलतियां….” ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-3 से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद भड़के कप्तान Shan Masood, सीधे तौर पर इन्हें माना शर्मनाक हार का जिम्मेदार