टी20 विश्व कप के लिए इस खिलाड़ी को चुनकर बाबर आजम ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी
टी20 विश्व कप के लिए इस खिलाड़ी को चुनकर बाबर आजम ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी

T20 WC : आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान कई देश कर चुके है। इसी क्रम में पाकिस्तान में भी एशिया कप 2022 की टीम के टीम को वरीयता देते हुए टीम चुनकर खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है, जिसके बाद टीम चयन को लेकर कई दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं। लेकिन इस टीम में मौजूद एक खिलाड़ी की फार्म को देखकर का सवाल उठ रहें हैं।

साथ ही बाबर आज़म की कप्तानी वाली इस टीम को इस खिलाड़ी के लिए चलते आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा कहा जा रहा है।

इस खिलाड़ी के चयन पर उठे सवाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 में बाबर आज़म की एशिया कप 2022 में शानदार कप्तानी के बाद ऑस्ट्रेलिया होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए भी खिताब जीत इरादे से उतरने वाली हैं। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आज़म की कप्तानी और शादाब खान की उपकप्तानी में टीम का ऐलान कर दिया है।

लेकिन टीम में माजूफ शान मसूद को मौका दिए जाने पर सवाल उठाए गए हैं। इसके पीछे का कारण है कि खिलाड़ी फॉर्म में नहीं है जोकि पाकिस्तान के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप में काफी भारी पड़ सकता है।

पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व और इस बार एशिया कप 2022 के फाइनल में जाकर हारी पाकिस्तान क्रिकेट टीम में लगातार जीत के लिए बदलाव किए जा रहे हैं। जिसमें खासतौर पर टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी की धीमी बल्लेबाजी को निशाना बनाया जा रहा था।

अब मिडिल ऑर्डर में भी स्क्वाड में पाकिस्तानी सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी फॉर्म से बाहर खिलाड़ी को चुना है। स्क्वाड में टेस्ट मैचों के अनुभवी बल्लेबाज शान मसूद को मौका और फखर जमां को रिजर्व में रखा गया है।

Also Read : IND vs AUS 2022: भारत के लिए रवाना हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, देखें पूरा शेड्यूल और जानिए कैसे FREE में देख सकते हैं LIVE

शान मसूद को लेकर उठ रहे सवाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। शान मसूद ने इस साल लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके बाद खिलाड़ी को अब टी20 विश्व कप में मौका दिया गया है।

लेकिन अब टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी को टी20 फॉर्मेट में जगह देने से कहीं पाक टीम मुश्किल में ना पड़ जाए। ऐसा कहा जा रहा है खिलाड़ी ने 117 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 27 की औसत से 2996 रन आए हैंं।

Also Read : IND vs SA : कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का कटा टीम इंडिया से पत्ता, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये खिलाड़ी होगा भारत का नया कप्तान और कोच