PAKISTAN CRICKET TEAM

ICC T20 World Cup 2022 : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में शुरुआती मैच में हार के बाद पाकिस्तान टीम के पास एक मैच बचा है, जोकि उसे जितना होगा और अन्य टीम की हार के बाद ही उसे एंट्री भी मिल पायेगी। यानी पाकिस्तान क्रिकेट टीम का बाहर होना लगभग तय ही है, लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस स्थिति के बाद खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग के लिए उपलब्ध रखने का फैसला किया है। बता दें, साउथ अफ्रीका की इस लीग की ज्यादातर टीमों के मालिक भारतीय हैं।

वर्ल्ड कप से लगभग बाहर होने के बाद खुली पाक टीम की नींद

आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने दक्षिण अफ्रीकी में आयोजित होने वाले लीग में अपने खिलाड़ियों को खेलने की अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) नहीं देने का फैसला किया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अब अपनी टी20 सीरीज को बाद में कराने का फैसला किया है। जिसके बाद बोर्ड ने अपना रवैया बदल दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद खेली जाने वाली सीरीज जोकि जनवरी 2023 में खेली जानी थी। लेकिन अब आयोजन 2024 के शुरुआती महीनों में होगा।

बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि

“सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट और गैर अनुबंधित खिलाड़ी अब दक्षिण अफ्रीकी लीग और अन्य लीग के लिए स्वयं को उपलब्ध रख सकते हैं।”

Also Read : सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या की तरह टी20 में फैंसी शॉट क्यों नही खेलते हैं विराट कोहली, वजह जानकर बढ़ जाएगी इस दिग्गज के लिए और इज्जत

पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2022 से लगभग हो चुका है बाहर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से लगभग बाहर है। ग्रुप 2 में दक्षिण अफ्रीका की टीम को अपना अगला और सुपर 12 का अपना मैच अब 6 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है। जिसमे दक्षिण अफ्रीका टीम अगर नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच जीत जाती है तो टीम के अंक 7 हो जाएंगे। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका टीम की नीदरलैंड्स टीम पर जीत से पाकिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जायेगी।

Also Read : टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही खत्म है इस युवा भारतीय खिलाड़ी का करियर, रोहित शर्मा नहीं देंगे खेलने का मौका

Published on November 5, 2022 7:49 am