22 साल के इस गेंदबाज ने अश्विन से लिए हैं ज्यादा विकेट फिर भी चयनकर्ताओं ने नहीं दी टी20 विश्व कप में जगह
22 साल के इस गेंदबाज ने अश्विन से लिए हैं ज्यादा विकेट फिर भी चयनकर्ताओं ने नहीं दी टी20 विश्व कप में जगह

16 अक्टूबर से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का ऐलान किया जा चुका है। जिसमें तीन स्पिनरों का चयन किया गया है, जिनमें से अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी शामिल हैं, लेकिन इस टीम में एक स्पिनर को जगह नहीं मिल सकी है, जिसके द्वारा आश्विन से अधिक विकेट लिए गए हैं, आखिर कौन है वह स्पिनर जिसने अश्विन से अधिक विकेट लिए हैं ,आइए आपको बताते हैं।

रवि बिश्नोई

पिछले टी-20 वर्ल्ड कप से लेकर अभी तक के टी20 इंटरनेशनल प्रदर्शन की बात करें, तो रवि विश्नोई द्वारा अश्विन से कहीं अधिक विकेट लिए गए हैं। इस दौरान उनके द्वारा 10 टी20 मैच खेले गए और 16 विकेट लिए जा सके हैं।

वहीं अगर पिछले टी-20 विश्व कप से लेकर अभी तक के अश्विन के प्रदर्शन की बात की जाए, तो उनके द्वारा 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें वह सिर्फ 8 विकेट ही लेने में कामयाब रहे हैं। इस मामले को लेकर रवि बिश्नोई, अश्विन से कहीं आगे हैं लेकिन इसके बाद भी टी-20 विश्व कप के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिल सकी है।

ALSO READ: ‘उसे पहले ही मैच से खिलाना चाहिए’, इरफान पठान ने टी20 विश्व कप के लिए चुना छठा गेंदबाज, कहा अक्षर बैठेंगे बाहर

युजवेंद्र चहल

पिछले टी20 विश्व कप से लेकर अभी तक के प्रदर्शन को देखा जाए, तो नंबर -1 स्पिनर के रूप में युज़वेंद्र चहल का नाम शामिल है। इस लेग स्पिनर द्वारा तब से लेकर अब तक 17 मैच खेले गए हैं, जिसमें वह 20 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं।

रवींद्र जडेजा

विश्व कप टीम में आए अक्षर पटेल रवींद्र जडेजा की जगह इस मामले में तीसरे नंबर पर शामिल है। पिछले विश्वकप से लेकर अब तक पटेल द्वाराप 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें वह मात्र 12 विकेट लेने में कामयाब रहे।

Read Also:-नाइट क्लब में एक महिला प्रियंका चोपड़ा संग शारिरिक संबंध बनाने के लिए पड़ गई थी पीछे, पीछा छुड़ाने के लिए एक्ट्रेस ने किया था ये काम