सरकार ने लिया बड़ा फैसला, दिवाली के पहले ही मिल सकती है सौगात, मात्र 339 रुपये में घर ला सकते हैं LPG CYLINDER
सरकार ने लिया बड़ा फैसला, दिवाली के पहले ही मिल सकती है सौगात, मात्र 339 रुपये में घर ला सकते हैं LPG CYLINDER

त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है ऐसे में बढ़ती महंगाई ने आम जनता के पसीने छुड़ा दिए हैं। लगातार पेट्रोल-डीजल, सरसों के तेल की कीमत और रसोई गैस सिलेंडर के दाम लगातार बढ़ रहें हैं। लेकिन इस बीच सरकार एक नई योजना की शुरुआत करने वाली है। जिससे आमजनता को आप बहुत बड़ी राहत मिल सकेगी।

सरकार अब एक नई योजना लाने वाली है। जिसमें राशन वितरण की दुकान पर रियायती दर से एलपीजी गैस सिलेंडर फ्री मिलेगा और इसका लाभ उठा पाएंगे जिनके पास राशन कार्ड है।

 क्या है सरकार की योजना

बता दें कि सरकार इस त्यौहार के सीजन में लोगों के लिए सरकार खुशखबरी लेकर आने वाली है। राशन कार्ड धारकों को 5 किलो वाला गैस सिलेंडर दिया जाएगा अरे दिवाली से पहले ही शुरू किया जाएगा। ये रसोईगैस सिलेंडर उन्हीं लोगों को मिलेगा जिनके पास राशन कार्ड है यानि राशन कार्ड धारको कोई इस योजना का लाभ मिलेगा।

सिलेंडर की कितनी होगी कीमत

बता दें कि उज्जवला गैस कनेक्शन धारकों को 5 किलो वाला एलपीजी ₹339 में मिलेगा एलपीजी की कीमतें कुछ ऊपर-नीचे हो सकती हैं। बाकी लोगों को यह सिलेंडर 526 में मिलेगा। वहीं सरकार ने सुरक्षा के लिहाज से एक बार में सिर्फ 20 भरे हुए सिलेंडर को ही राशन की दुकान में रखने का परमिशन दिया है।

इसका लाभ छोटे कारोबारी और गैस सिलेंडर देने आने वालों को मिलेगा क्योंकि इससे इसके लिए शहर से दूर नहीं जाना होगा और इसके आवागमन में खर्चा नहीं होगा जिससे हर किसी को राहत मिलेगा। वहीं तेल एवं गैस कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में संशोधन किया है। अक्‍टूबर महीने के लिए LPG सिलेंडर की कीमतों की नई रेट लिस्‍ट जारी हो गई है।

ये भी पढ़ें-Gold Price: 4000 रूपये सस्ता हुआ सोना, नवरात्री के पहले दिन जानिए क्या रह गई है सोने की कीमत

ये रहा LPG सिलेंडर का नया रेट

त्‍योहारी मौसम के बीच रसोई गैस सिलेंडर 99 रुपए तक सस्‍ते हो गए हैं। अब 19 किलो वाला कामर्शियल सिलेंडर 39.50 रुपये सस्ता होकर 2110.50 रुपये में मिल रहा है।

ये भी पढ़ें-LPG Cylinder Price: 300 रूपये सस्ता हुआ रसोई गैस, अब मात्र इतने में ले जा सकते हैं भरा हुआ सिलेंडर