ROHIT SHARMA TEAM INDIA MOHAMMED SIRAJ

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत में 3 दिन बचे हैं। टीम इंडिया की अगुवाई में होने जा रहे इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। ये मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसके बाद टीम इंडिया 14 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को इसी मैदान पर खेला जाएगा। माना जा रहा है कि घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर टीम इंडिया इस बार खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

नंबर 4 पर उतरेगा ये बल्लेबाज

अब सवाल ये उठता है कि नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए कौन उतरेगा? इसका जवाब टीम इंडिया को मिल गया है। दरअसल, टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी हो गई है। ये खिलाड़ी अब पूरी तरह से फिट है और विरोधियों के खिलाफ दमदार प्रदर्शन के लिए तैयार है।

श्रेयस अय्यर की वापसी ईशान किशन के लिए मुसीबत बन गई है। अब इस युवा खिलाड़ी का प्लेइंग 11 में जगह बनाना मुश्किल माना जा रहा है। नंबर पांच पर केएल राहुल उतरेंगे। वह विकेटकीपिंग का भी जिम्मा संभालेंगे।

विरोधी टीमों को मिलेगा फायदा

मालूम हो कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन को प्लेइंग 11 से बाहर रखने से विरोधी टीम के गेंदबाजों को फायदा मिलेगा। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर दाएं हाथ के बल्लेबाजों से भरा रहेगा। ऐसे में विरोधी टीम को अपनी लाइन-लेंथ में अधिक बदलाव नहीं करना पड़ेगा। ये भारत के लिए आगामी टूर्नामेंट में मुसीबत बन सकती है।

ODI World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 की सभी 9 टीमों के सामने कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? देखें अब तक हुए मैचों के आंकड़े