ICC WORLD CUP 2023 POINTS TABLE IND VS BAN

भारतीय टीम की अगुवाई में वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लीग मैच खेले जा रहे हैं। पिछले चार मैचों में जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। वहीं, टीम इंडिया दूसरे नंबर पर काबिज है। भारत ने अब तक सभी मुकाबले अपने नाम किए हैं। ऐसे में इन दोनों टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है।

इन 4 टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना तय

बता दें कि प्वॉइंट्स टेबल में टॉप-4 पर रहने वाली टीमें वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के सेमीफाइनल मैच में खेलती नज़र आएंगी। यही वजह है कि टीमों के बीच टॉप पर रहने की जद्दोजहद जारी है। मौजूदा हालातों पर गौर किया जाए तो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें न्यूजीलैंड, भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया हैं।

हालांकि, वर्ल्ड कप में अभी आधे से ज्यादा मैच बचे हैं। इन समीकरणों में कभी भी उलटफेर हो सकता है। लेकिन भारत को अपने सभी मैचों में सतर्कता बरतनी होगी।

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की प्वॉइंट्स टेबल में टॉप 4 में रहने वाली टीमें ही सेमीफाइनल मुकाबले खेल पाएंगी। ऐसे में 6 टीमों का सफर समाप्त होता दिख रहा है। इनमें पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम शामिल हैं।

फिलहाल ये टीमें कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं और आगे भी इन टीमों के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद बहुत कम है। ऐसे में इन टीमों का सेमीफाइनल तक पहुंचना मुश्किल माना जा रहा है।

4 मैचों में टीम इंडिया ने दर्ज की जीत

मालूम हो कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को लगभग 7 मैच खेलने होंगे। भारत ने अब तक 4 मैच खेले हैं। इनमें टीम को जीत मिली है। भारतीय टीम ने अपनी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के साथ की थी। इस मैच में भारत को जीत मिली थी। इसके बाद टीम ने अफगानिस्तान को मात दी।

14 अक्टूबर को विश्व कप के हाईवोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसके बाद टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेला। जिसमें भी टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की।

अब टीम की नज़र न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच पर है। अब टीम को बड़ी टीमों का सामना करना है। ऐसे में रोहित शर्मा की सेना को अपनी तैयारियां दुगुनी करनी होंगी।

ALSO READ: IND vs NZ: हार्दिक पांड्या हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से बाहर, तो सुरेश रैना ने किया संन्यास से वापसी का ऐलान