Nurul-hasan-mistake-no-ball-ban-vs-zim-t20-world-cup

नुरुल हसन: T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे के बीच खेला जा चुका है। आपको बता दें कि यह मुकाबला ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला गया था। जहां पहले टॉस जीतकर बांग्लादेश के कप्तान ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो वही बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए, जिसके बाद मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में महज 148 रन ही बना पाई।

हालांकि इस मैच के दौरान बांग्लादेश ने 3 रनों के साथ जीत को अपने नाम किया, लेकिन इस मैच के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसने सभी को हैरान कर दिया मैच के बीच में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नूरुल हसन से एक ऐसी गलती हो गई जो टीम पर काफी भारी पड़ सकती थी । लेकिन किस्मत बांग्लादेश के साथ थी। आपको बता दें कि इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आखिरी ओवर के दौरान घटी ये घटना

दरअसल यह घटना तब घटी जब जिम्वाम्बे अपना 20 वां ओवर खेल रही थी। जिंबाब्वे की टीम को जीतने के लिए 5 रनों की जरूरत थी। हालांकि जहां बल्लेबाज पर छक्का मारने का काफी ज्यादा प्रेशर था तो वही गेंदबाज भी यही चाहता था कि वह ऐसे गेंदबाजी करें कि उसकी टीम को जीत मिल जाए ऐसे में जहां बांग्लादेश के गेंदबाज मोसादेक हुसैन ने बल्लेबाज को दूर से गेंद फेंकी। वही मैदान पर मौजूद बल्लेबाज रन नहीं लगा पाए और विकेटकीपर ने तुरंत गेंद को पकड़कर वेल्स उड़ा दिया।

मैच के खत्म होने के बाद हुआ कुछ ऐसा

जिम्बाम्वे के खिलाड़ी काफी ज्यादा निराश थे और डगआउट की तरफ लौट चुके थे। लेकिन बाद में मैदान पर एक अलग ही ड्रामा देखने को मिला दरअसल एंपायर से नो बॉल चेक करने को इशारा किया और लगातार वह बॉल चेक ही कर रहे थे। जिसके बाद बड़ी स्क्रीनप्ले पर रिप्लाई आया।

रिप्लाई देखने के बाद यह बात तो साफ हो गई थी कि हसन ने बॉल को पकड़ते समय बहुत ज्यादा जल्दबाजी दिखाई और विकेट के सामने ही उन्होंने आकर कलेक्ट कर लिया, जोकि नियमों के खिलाफ था और इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल करार दिया।

जिसके बाद सभी खिलाड़ियों को दोबारा से मैदान पर बुलाया गया और जिम्बाब्वे की टीम को जीतने के लिए एक और मौका मिला, लेकिन फिर भी जिम्बाब्वे के खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और एक बार फिर से बांग्लादेश ने जीत को अपने नाम किया।

Read More : ऋषभ पंत को नही Dinesh Karthik को मिलेगा T20 वर्ल्ड कप में मौका, खुद आकंड़े दे रही गवाही, सामने नहीं टिकते पंत

किस्मत ने नहीं दिया जिम्बाब्वे का साथ

जहां नो बॉल दरकरार होने के बाद जिम्बाब्वे की टीम को एक बार फिर से किस्मत का साथ मिला तो वही टीम के खिलाड़ी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और बांग्लादेश के हाथों फिर से जिंबाब्वे को 3 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा।

आपको बता दें कि इस मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने जिम्बाब्वे को 200 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके बाद जिम्बाब्वे ने बल्लेबाजी करते हुए बस 148 रन ही बना पाए। वहीं जिम्बाब्वे टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने का काम टीम के खिलाड़ी सीन विलियमसन ने किया, जिन्होंने 64 रनों की पारी खेली।

Read More : T20 वर्ल्ड कप से पहले अचानक इस विदेशी कोच को टीम इंडिया में क्यों किया शामिल, खुद राहुल द्रविड़ ने खोला राज