IPL 2023

विश्व की सबसे लोकप्रिय और मंहगी लीग IPL 31 मार्च से शुरू होने वाली है. यह IPL का 16 वां सीजन चल रहा है. इस बार आईपीएल में फैंस के लिए बड़ा तोहफा मिलने वाला है. लंबे समय बाद अब आईपीएल में फैंस भी आ सकेंगे.

दरअसल बीते दो साल कोविड-19 के वजह से स्टेडियम के अंदर फैंस की एंट्री नही हो रही थी, लेकिन ऑफिशियल नोटिस आ गई है कि फैंस स्टेडियम में आएंगे और वह भी कम दाम में.

इतने में मिलेंगे टिकट

IPL में बहुत समय से टिकट की ब्रिकी बंद थी. लेकिन इस बार हर टीम के फैंस बड़ी संख्या में मैच देखने आने वाले है. हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल में टीमों की संख्या 10 है. टीमों के बीच कुल 70 मैच खेले जाने हैं. ये टीमें हैं चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात टाइटंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स.

IPL का पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में अहमदाबाद में खेला जाएगा. इन टिकटों के दाम 800 रुपये से लेकर 4500 रुपये तक होंगे. अब यह आप पर निर्भर करते है कि आप मैच कहां देखना चाहते हैं.

ALSO READ:IPL 2023 धोनी का होगा आखिरी सीजन! दिग्गज ने बताई मन की बात, CSK खेमे में मनाया जाएगा जश्न

कहां देख सकेंग मैच

पिछले बार IPL के राइट्स सिर्फ स्टार स्पोर्ट्स के पास थे. इसलिए जो लोग डिजिटली मैच देखना चाहते थे, उनको हाॅटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता था, लेकिन अब डिजिटल के राइट्स अब हैं वायकॉम 18 के पास जिसके डिजिटल प्लेटफॉर्म हैं वूट, जियो टीवी और जियो सिनेमा भी लाइन में हैं.

ऐसे में जो दर्शक फ्री में मैच देखना चाहते हैं उनके लिये यह बेहतरीन मौका है. इस बार का आईपीएल सबसे दिलचस्प होगा क्योंकि यह महेंद्र सिंह धोनी का अंतिम आईपीएल साबित हो सकता है.

ALSO READ: रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को टीम से कर दिया था बाहर, अब बीच मैदान पर उसी के साथ कर दी ये हरकत