IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरकार कप्तान बने विराट कोहली! बीच मैच में उठाई टीम की जिम्मेदारी,

इंडिया इंग्लैंड के आखिरी टेस्ट मैच में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के कोविड पॉजिटिव हो जान के बाद टीम की कप्तानी जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) को दी गई है. इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंडिया ने 416 रन बनाए. इस एडबेस्टन के मैदान पर कई कारनामें देखने को मिले. भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) ने स्टुअर्ट ब्रॉड (STUART BROAD) के ओवर में 35 रन ले लिए. इसके अलावा टीम में कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसे देख लोग कहने लगे बुमराह नहीं बल्कि विराट कोहली (VIRAT KOHLI) है इस मैच के कप्तान.

विराट कोहली इस मैच के असल कप्तान

virat kohli with team

इस मैच में कई ऐसी झलकियां दिखाई दी, जिसे देख सभी को यही महसूस हुआ, जैसे इस टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि विराट कोहली(VIRAT KOHLI) हैं. दूसरी इनिंग के शुरु होने से पहले विराट कोहली(VIRAT KOHLI) टीम टीम हडल में सभी खिलाड़ियों को बातचीत करते हुए दिखाई दिए. ऐसा काम अक्सर टीम का कप्तान करता है, लेकिन यहां विराट कोहली इस काम को करते हुए दिखाई दिए.

विराट कोहली

विराट(VIRAT KOHLI) को इस तरह देखकर कई लोग कहने लगे कि एक कप्तान हमेशा कप्तान होता है. अब देखना ये अहम कि फील्ड पर मैच के फैसले लेते हुए कौन दिखाई देता है. विराट कोहली(VIRAT KOHLI) या जसप्रीत बुमराह.

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का कप्तान होता यह खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने उपकप्तान लायक भी नहीं समझा

विराट को कप्तान बनाने की हुई थी मांग

रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव हो जाने के बाद विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाने के लिए जोरों-शोरों से मांग हुई थी. विराट कोहली को टेस्ट कप्तानी खासा अनुभव है. विराट कोहली ने इंडिया के लिए 68 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 40 मैचों में इंडिया ने जीत हासिल की है. विराट कोहली अभी तक इंडियन क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं. इतना ही नहीं. इस सीरीज में पिछले साल विराट कोहली ही कप्तान थे. विराट की अगुवाई वाली टीम ने ही सीरीज में 2-1 बढ़त हासिल की थी. हालांकि इस बार टीम की कप्तानी के लिए जसप्रीत बुमराह को चुना गया.

ALSO READ:दिनेश कार्तिक बने टी20 टीम इंडिया के कप्तान, इंग्लैंड में हार्दिक पांड्या नहीं कार्तिक संभालेंगे टीम की कमान