MS DHONI AND ROHIT SHARMA

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. चेन्नई ने चार बार आईपीएल की ट्राॅफी ऊठाई है. चेन्नई को इतना सफल बनाने में महेंद्र सिंह धोनी सबसे बड़ा रोल रहा है, लेकिन चेन्नई में एक और खिलाड़ी है जिसने चेन्नई को चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान दिया है, लेकिन इस पर बात बहुत कम होती है. लेकिन उस मैच विनर पर आज के इस लेख में विस्तार से बात करने वाले हैं.

ये खिलाड़ी साबित होगा मैच विनर

हम बात कर रहे हैं हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा की. रविन्द्र जडेजा ने शुरू से ही चेन्नई सुपर किंग्स के स्क्वाड को एक बैंलेस दिया है, जिसकी हर टीम को जरूरत होती है. जडेजा ने चेन्नई के लिए गेंद और बल्ले के साथ बराबर योगदान दिया है. इसके साथ-साथ जडेजा की क्षेत्ररक्षण भी कमाल की रहता है.

पिछले सीजन हुआ था विवाद

पिछले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी को हठाकर रविन्द्र जडेजा को कप्तान बनाया गया था. इस दौरान रविन्द्र जडेजा का प्रदर्शन कुछ ख़ास नही रहा था. जडेजा ने 8 मैचों में कप्तानी की जिसमें चेन्नई को 6 में हार और 2 में जीत मिली थी. इसके बाद जडेजा ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और फिर से धोनी को टीम की कमान सौंप दी गई.

टूर्नामेंट खत्म होने के बाद जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट में कुछ खट-पट की खबर भी आई थी लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के बीच-बचाव के वजह से सब कुछ सही हो गया.

ALSO READ: IND vs NZ: तीसरे वनडे के लिए भारत की सम्भावित प्लेइंग 11 आई सामने, बेंच करते ही दिखेंगे ये खिलाड़ी!

कैसा है रविन्द्र जडेजा का रिकॉर्ड

साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स ने रविन्द्र जडेजा को 9.8 करोड़ में खरीदा था. इसके बाद जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स का साथ कभी नही छोड़ा. जडेजा ने अभी तक आईपीएल में 210 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 132 विकेट 2502 रन बनाया है.

जब-जब नाकआउट मैच आया तब-तब जडेजा ने चेन्नई के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. जडेजा ने चेन्नई को चार बार चैंपियन बनाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है जिसे धोनी के साथ याद किया जाना चाहिए.

ALSO READ: “दो गलत मिलकर कुछ सही नही कर सकते” संजू सैमसन को दूसरे वनडे से बाहर करने के बाद भड़के आशीष नेहरा, धवन और लक्ष्मण को लगाई फटकार