लगातार 3 मैचों में मिली शर्मनाक हार के बाद अपने खिलाड़ियों पर भड़के निकोलस पूरन, कहा "भारतीय टीम से सीखो..."
लगातार 3 मैचों में मिली शर्मनाक हार के बाद अपने खिलाड़ियों पर भड़के निकोलस पूरन, कहा "भारतीय टीम से सीखो..."

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 जुलाई को क्वीन्स पार्क ओवल स्टेडियम (QUEENS PARK OVAL STADIUM) में वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला गया. इस मैच से पहले ही भारतीय टीम ये सीरीज 2-0 से जीत चुकी थी और अंतिम मैच उसके लिए सिर्फ औपचारिकता थी. टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शिखर धवन के 55 और श्रेयस अय्यर के 44 एवं शुभमन गिल के 98 रनों की बदौलत 36 ओवर में 225 रन बनाए, लेकिन बारिश की वजह से मैच को यही रोक दिया गया और 35 ओवर में वेस्टइंडीज के सामने 257 रनों का लक्ष्य रखा गया. वेस्टइंडीज की टीम 26 ओवरों में ही आलआउट हो गई और और भारत ने ये मैच 119 रनों से जीतने के साथ ही वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ करते हुए वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर लिया.

भारत से मिली हार पचा नहीं पाए निकोलस पूरन

NICHOLAS POORAN AGAINST INDIA
NICHOLAS POORAN AGAINST INDIA

वेस्टइंडीज के कप्तान ने सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को बी टीम बताते हुए मजाक उड़ाया था, लेकिन इस युवा टीम इंडिया ने जिस तरह का खेल दिखाया वेस्टइंडीज उसके सामने कहीं नहीं टिक सका. तीनो मैचों में वेस्टइंडीज की तरफ से बेहद ही खराब प्रदर्शन का नजारा पेश किया गया.

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (NICHIOLAS POORAN) ने सीरीज हार जाने के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन सेरेमनी में कहा-

“हमारे लिए यह मुश्किल था, लगा कि हम सीरीज के दूसरी तरफ हो सकते थे. आज हम दिखाई नहीं दिए। हमने कम समय में बहुत सारे खेल खेले हैं. हम अगले मैच में काफी कुछ सीखेंगे. हमने सोचा कि हमारे पास यह आधा है, डीएलएस के साथ 7 आरपीओ एक चुनौती थी, अच्छी शुरुआत नहीं मिलने और साझेदारियों को मजबूत न करने के कारण नुकसान हुआ. हमारे पास एक युवा टीम है, वे अनुभवहीन और समझदार हैं.”

ALSO READ: WI vs IND: शुभमन गिल और युजवेंद्र चहल के सामने नहीं टिक सका वेस्टइंडीज, भारत ने 3-0 से जीता सीरीज, लेकिन इस वजह से पूरी टीम रही निराश

निकोलस पूरन ने अपने खिलाड़ियों को दी भारत से सिखने की नसीहत

IND vs WI: रोमांचक मैच में मिली हार के बाद छलका निकोलस पूरन का दर्द, कहा- लोग बोलते हम 50 ओवर नहीं खेल पाते लेकिन...

निकोलस पूरन ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बेहद ही शानदार खेल दिखाया, इसके लिए भारतीय टीम को बधाई. साथ ही उन्होंने भारतीय टीम से सीख अपने खिलाड़ियों को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया.

निकोलस पूरन ने कहा कि

“भारत ने शानदार खेल दिखाया, उन्हें बधाई. मैं उम्मीद कर रहा हूं कि लोग बेहतर होंगे, उनके खेल के बारे में जानेंगे. उम्मीद है कि हम न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे. दो मैचों में बल्लेबाज अच्छे थे, गेंदबाजों को भी हमें विकेट नहीं मिले.”

“हम बॉक्सिंग कर रहे हैं। दोस्तों और अधिक आत्मविश्वास हो रहा है और आशा है कि हम सुपर लीग अंक प्राप्त कर सकते हैं. हमने अभी-अभी एक टी20 सीरीज जीती है, इसलिए उम्मीद है कि हम दर्शकों का मनोरंजन करते रहेंगे और अच्छा प्रदर्शन करते रहेंगे.”

ALSO READ: WI vs IND: 3-0 से सीरीज जीतने के बाद सोशल मीडिया पर छाए गिल और सिराज तो इस भारतीय खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर करने की उठी मांग