NEWZELAND CRICKET TEAM

टीम इंडिया (Team India) को 18 नवंबर से 30 नवंबर तक न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है जिसके लिए खिलाड़ियों का ऐलान किया जा चुका है. वहीं दूसरी और देखा जाए तो न्यूजीलैंड की टीम भी पीछे नहीं है. उन्होंने भी शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया है लेकिन इस बीच दो खिलाड़ियों का पत्ता कट चुका है.

तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज के लिए जिन दो खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है, वह कई बार न्यूजीलैंड के लिए शानदार प्रदर्शन दिखा चुके हैं.

न्यूजीलैंड ने इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने घातक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को टी20 और वनडे से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दरअसल ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं. इस वजह से उन्हें नहीं चुना गया है.

इसके अलावा मार्टिन गुप्टिल जो बीते कई मुकाबले से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, इसलिए उन्हें बाहर बिठाया गया है. टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ मार्टिन गुप्टिल की जगह फिन एलेन को न्यूजीलैंड के लिए ओपनिंग करने का मौका दिया जाएगा.

रोचक होगा दोनों टीमों के बीच मुकाबला

टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद ये टीम हर हाल में सोचेगी की वनडे और टी-20 सीरीज में भारत के खिलाफ जीत हासिल करें. यही वजह है कि केन विलियमसन ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ धाकड़ खिलाड़ियों को मौका दिया है जो अपने दम पर मैच को बदलने की काबिलियत रखते हैं.

वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया (Team India) में भी शानदार खिलाड़ियों को जगह दी गई है जहां यह सीरीज बेहद ही रोचक और दिलचस्प होने वाली है.

ALSO READ: खतरे में रविंद्र जडेजा का करियर, न्यूजीलैंड दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने बेहद ही खतरनाक आलराउंडर को दिया मौका

टीम इंडिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की टी20 टीम

टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियमसन, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन काँनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डैरिल मिचेल, एडम मिल्ने, ग्लेन फिल्लिप्स, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढी़ और ब्लेयर टिकनेर को शामिल किया गया है.

ALSO READ:  बाबर आजम से छिनेगी टी20 टीम की कप्तानी, दिग्गज पाकिस्तान खिलाड़ी ने कहा ये 4D खिलाड़ी होगा नया कप्तान