इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद पॉइंट टेबल में इस स्थान पर पहुंचा भारत, अफ्रीका समेत ये 3 देश हो सकते हैं विश्व कप से बाहर
इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद पॉइंट टेबल में इस स्थान पर पहुंचा भारत, अफ्रीका समेत ये 3 देश हो सकते हैं विश्व कप से बाहर

आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने लगातार तीनो मैच जीतकर वर्ल्ड कप सुपर लीग में अपनी जगह और मजबूत कर ली है. लगातार जीत को साथ न्यीज़ीलैंड ने चौथो नंबर की जगह पर कब्ज़ा कर लिया है. इस लिस्ट में अभी कर सिर्फ न्यू़ज़ीलैंड एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है, न्यूजीलैंड की जीत से भारत की परेशानी बढ़ गई है.

9 में से 9 मैच जीतने के बाद न्यूजीलैंड के पास कुल 90 प्वाइंट्स हो गए हैं. वहीं, इस लीग में अभी इंग्लैंड 125 प्वाइंट्स के साथ वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) में टॉप पर बनी हुई है.

भारत को मिली ये पोज़ीशन

India Team

न्यूज़ीलैंड के लगातार मैच जीतने से ,भारत वर्ल्ड कप सुपर लीग में नंबर 7 पर खिसक गई है. भारत के पास 8 जीत के साथ 79 प्वाइंट्स मौजूद हैं. इससे पहले नंबर 6 पर वेस्टंडीज 8 जीत और 80 प्वाइंट्स के साथ मौजूद है, नंबर 5 पर पाकिस्तान 9 जीत के साथ 90 प्वाइंट्स लेकर बनी हुई है.

वहीं अगर टॉप 5 की बात करें तो पहले पर इंग्लैंड और दूसरे नंबर पर बांग्लादेश 12 जीत और 120 प्वाइंट्स के साथ मौजूद है. नंबर तीन पर अफगानिस्तान 10 जीत और 100 प्वाइंट्स के साथ बैठी हुई है. फिर चार नंबर पर न्यूज़ीलैंड और पांच पर पाकिस्तान ने कब्ज़ा किया हुआ है.

ALSO READ: IND vs ENG: क्या अंतिम वनडे में बारिश बिगाड़ेगा खेल, जानिए क्या है मैनचेस्टर में मौसम और पिच का मिजाज, जानिए पूरा अपडेट

भारत को नहीं होगी कोई परेशानी

India team

वर्ल्ड कप सुपर लीग भारत को कोई किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. इस टेबल में मौजूद टॉप 7 टीमें और वर्ल्ड कप की मेज़बान टीम डायरेक्ट क्वालिफाई करेगी. साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप की मेज़बानी इंडिय कर रही है. इसको अलावा बाकी दो टीमों का चुनाव क्वालिफायर मुकाबलों के ज़रिए होगा.

बता दें, इस लीग में कुल 13 टीमें हिस्सा लेती हैं. हर टीम को कुल 8 सीरीज़ें खेलने का मौका मिलेगा, जिसमें 4 सीरीज़ें घर पर खेली जाएंगी और 4 सीरीज़ें बाहर खेली जाएंगी.

वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने के लिए हर टीम को सीरीज़ में 3 मैच जीतने ही होंगे. मैच जीतने वाली टीम को 10 अंक दिए जाएंगे और ऐसे मैच जिसका कोई परिणाम नहीं पाएगा उसमें दोनों टीमों को 5-5 अंक दिए जाएंगे. कुल 10 टीमें वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेंगी

ALSO READ: आईपीएल के बाद भारत में शुरू हुई महाराज क्रिकेट, जानिए कब और कहां होगी इसकी शुरुआत