UAE ने की भारत की मदद, नामीबिया को हरा भारत के ग्रुप में इस कमजोर टीम को दिलाई जगह
UAE ने की भारत की मदद, नामीबिया को हरा भारत के ग्रुप में इस कमजोर टीम को दिलाई जगह

नीदरलैंड्स ने अपनी जगह सुपर-12 में बना ली है. यूएई ने तीसरे मैच में नामीबिया को 7 विकेट से हरा दिया, जिससे नीदरलैंड्स को अपने आप सुपर-12 में स्थान मिल गया है. नीदरलैंड्स को भारत के ग्रुप में यानि ग्रुप 2 में जगह मिली है. नीदरलैंड्स के समर्थक इस समय जश्न मना रहे हैं.

यूएई ने नामीबिया को 7 रन से हराया

यूएई अबतक खेले दोनों मुकाबले हार चुकी थी और उनकी सुपर-12 में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई थी. लेकिन बड़े टुनामेंट में एक जीत कितना कुछ बदल देता है यह सब जानते हैं. इसलिए यूएई ने नामीबिया वाले मुकाबले में अपना सब कुछ दिया और जीत हासिल की.

टॉस जीतकर यूएई ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मोहम्मद वसीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 50 रनों की पारी खेली जिससे 20 ओवर में यूएई ने 148 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में नामीबिया सिर्फ 141 रन ही बना सकी और यह मैच 7 रन से हार गई.

यूएई के जीत के बाद यूएई के कप्तान रिज़वान ने कहा कि,

‘यूएई क्रिकेट के लिए एक बेहतरीन पल. मैं अपने कोच और प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहता हूं. हम मैच में अच्छा कर रहे थे, लेकिन आज सब कुछ एक साथ क्लिक किया. (वसीम की डेथ ओवरों की गेंदबाजी वाले सवाल पर) वह हमारे घरेलू क्रिकेट में बहुत सारे डेथ ओवर फेंकते थे, और ओस के साथ मैंने मध्यम तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी करने की अपनी प्रवृत्ति का समर्थन किया. यूएई क्रिकेट के लिए यह जीत वाकई बहुत बड़ी है, यह दुनिया को बता सकती है कि हम यहां हैं!’

वहीं अगर बात करे नामीबिया की तो उसने पहले मैच में श्रीलंका को तो जरूर हराया था, लेकिन इसके बाद वह अच्छा खेल नही दिखा सकी. नामीबिया की यह दूसरी हार है. नामीबिया को सुपर-12 में जगह बनाना अब लगभग नामुमकिन सा हो गया है.

ALSO READ: क्वालीफायर मुकाबलों के बाद जानिए क्या है पॉइंट टेबल की स्थिति, कौन सी 2 टीम बना रही भारत वाले ग्रुप में जगह

नीदरलैंड्स के फैंस का जश्न

नामीबिया और यूएई के मैच को नीदरलैंड्स के दर्शक बड़े ध्यान से देखकर रहे थे. जैसे ही डेविड वीसा की विकेट गिरी तुरंत ही नीदरलैंड्स के फैंन्स जश्न मनाने लगे. नामीबिया का मैच हारना यानि नीदरलैंड्स का सुपर-12 में प्रवेश मिलना. नीदरलैंड्स को ग्रुप 2 में जगह मिली है जिसमें भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश पहले से ही मौजूद हैं.

ALSO READ: गौतम गंभीर की भविष्यवाणी ना रोहित, ना विराट ये 2 खिलाड़ी अपने दम पर भारत को जिताएंगे टी20 विश्व कप