348631.4

नीदरलैंड्स ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हरा दिया है. जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सिंकदर राजा के 40 रन के मदद से जिम्बाब्वे ने 117 रन स्कोर खड़ा किया. इस आसान से लक्ष्य को नीदरलैंड्स ने 5 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया. Max ODowd को उनके शानदार अर्धशतक के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

इस टूर्नामेंट में नीदरलैंड्स के लिए यह पहली जीत थी. नीदरलैंड्स के अब 4 मैचों में 2 अंक हो गया है. नीदरलैंड के इस जीत के बाद पाकिस्तान के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में बने रहने की उम्मीद को बढ़ा दिया है. अगर जिम्बाब्वे मैच जीत जाता तो पाकिस्तान के टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद पूरी तरह से खत्म हो जाता.

जिम्बाब्वे ने दिया था 118 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर जिम्बाब्वे बल्लेबाजी करने आई तो उनकी शुरुआत अच्छी नही रही और दोनों सलामी बल्लेबाज 15 रन के पहले ही पवेलियन लौट गए. सीन विलियम्स और सिंकदर रजा के साझेदारी से मैच में जिम्बाब्वे एक बार फिर से उभर पाया. सीन विलियम्स ने 23 गेंदो में 3 चौके की मदद से 28 रनों की पारी खेली तो सिकंदर राजा ने 24 गेंदो में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 40 रनों की पारी खेली.

नीदरलैंड्स के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज पॉल वैन मेकेरेन रहे, उन्होंने 4 ओवर 29 रन देकर 3 विकेट चटकाए. ब्रैंडन ग्लोवर, बेस डि लीडे और लोगन वैन बीक को 2-2 विकेट मिला.

ALSO READ:IND vs BAN: इस वजह से ऋषभ पंत को आज भी नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में मौका, कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान कही ये बात

नीदरलैंड्स पांच विकेट से जीता

118 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की भी शुरुआत भी अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज स्टीफन मायबर्ग सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद नीदरलैंड्स के बल्लेबाज अच्छे साझेदारी बनाने में सफल रहे. Max ODowd और Tom Cooper के बीच शानदार साझेदारी हुई.

Max ने 47 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली. इस पारी के लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला. वही Tom ने 29 गेंदो 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रनों की पारी खेली.

जिम्मबावे के तरफ से एक बार फिर से नागरवा ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. नागरवा ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किया. वही मुजारबानी को 2 और जोंग्वे को एक सफलता मिली.

ALSO READ: टी20 विश्व कप में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों के होने न होने से नहीं पड़ता है कोई फर्क, 2 को तो लगातार मिल रहा है प्लेइंग 11 में मौका

Published on November 2, 2022 3:24 pm