neederland announced team for world cup 2023

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी इस बार भारत के हाथों में है। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले क्वालीफायर मुकाबले खेले जाने हैं। क्वालीफायर्स में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही है तो वहीं इन्हीं टीमों में से नीदरलैंड क्रिकेट टीम ने अपनी स्कोर्ड की घोषणा की है। हालांकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले क्वालीफायर्स के लिए घोषित की गई टीम ने कई सारे अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

नीदरलैंड टीम का हुआ ऐलान

भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। जिसके लिए सभी देश काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं। जिसके लिए नीदरलैंड की टीम ने अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। वहीं टीम को 18 जून से 9 जुलाई तक क्वालीफायर मुकाबला खेलना है।

हालांकि क्वालीफायर मुकाबले के लिए 10 टीमें जिम्बाब्वे, नेपाल, वेस्टइंडीज, नीदरलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, श्रीलंका, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात हिस्सा ले रही है।

इन खिलाड़ियों की खुली किस्मत

बता दें नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबलों के लिए टीम का ऐलान किया है। जिसमें कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया है, हालांकि बोर्ड ने तीन भारतीय खिलाड़ियों को भी अपनी इस टीम में मौका दिया है।

इस टीम में भारतीय मूल के विक्रमजीत सिंह आर्यन और तेजा निदामनुरु के नाम शामिल हैं। बता दें कि दुनिया में ऐसे कई सारे देश हैं, जो अपनी टीम में भारतीय मूल के खिलाड़ियों को मौका देते हैं।

एक नजर नीदरलैंड की टीम पर

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान) मैक्स ओ’दाऊद, लोगन वेन बेक, विक्रमजीत सिंह, आर्यन दत्त, विव किंगमा, बस दे लीडे, नोह क्रोएस, रयान क्लेंन, तेजा निदामनुरु, वेस्ली बारेसी, शेरिज़ अहमद, क्लेटन फ़्लॉइड, माइकल लिवेट और शकीब ज़ुल्फिकर।

Read More : अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, रोहित शर्मा की जगह ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान, इन 4 खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका!

Published on May 30, 2023 12:20 pm