लम्बे समय से भारतीय टीम में नहीं मिला मौका, अब विदेश में खेलेगा यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, गौतम गंभीर का है शागिर्द

इन दिनों भारतीय टीम के कई खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट की राह पर चल पड़े हैं। भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज Navdeep Saini ने इंग्लिश काउंटी टीम केंट के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है। चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, वाशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पांड्या के बाद अब नवदीप भी इंग्लैंड में काउंटी खेलते नजर आएंगे।

काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे आठ मैच

Navdeep Saini केंट के लिए तीन काउंटी मैच और रॉयल लंदन कप टूर्नामेंट में पांच वनडे मैच खेलेंगे। Navdeep Saini भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेल चुके हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 2 टेस्ट, 8 वनडे और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: 2, 6 और 13 विकेट लिए हैं। 

आखिरी बार यह गेंदबाज आईपीएल 2022 में नजर आया था, जहाँ उन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए कुछ मैच खेलने को मिले थे। सैनी इस काउंटी के लिए खेलने वाले राहुल द्रविड़ के बाद भारत के दूसरे टेस्ट क्रिकेटर होंगे। वह 96 नंबर की शर्ट पहनेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ इस महीने की शुरुआत में बर्मिंघम टेस्ट से पहले वह भारतीय टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में थे।

ALSO READ:India vs Lei: चेतेश्वर पुजारा को शून्य पर बोल्ड करने के बाद ख़ुशी से फूले नहीं समाए मोहम्मद शमी, पुजारा के ऊपर ही लगा दी छलांग, देखें

काउंटी के लिए सैनी हैं बेहद उत्साहित

Navdeep Saini ने कहा, 

“यह काउंटी क्रिकेट खेलने का शानदार मौका है और मैं केंट के लिए अपना शत प्रतिशत देने के लिए उत्सुक हूं।”

वही, केंट के क्रिकेट निदेशक पॉल डाउटन ने नवदीप सैनी को लेके बयान दिया, 

“ऐसे साल में जब विकेट लेना मुश्किल हो गया है, हम अपनी टीम में नवदीप को पाकर उत्साहित हैं।”

Navdeep Saini ने भारत के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में टी20 के रूप में खेला था। नवदीप ने हाल ही में बर्मिंघम टेस्ट से पहले लीसेस्टरशायर के साथ खेले गए अभ्यास मैच में खेले थे। उन्होंने इस दौरान 55 रन देकर तीन विकेट झटके थे।

ALSO READ:ये 3 खिलाड़ी हैं भारत की हार के सबसे बड़े गुनाहगार, पहला वाला तो बन गया टीम इंडिया का सबसे बड़ा विलेन