टीम इंडिया

भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका में दौरा 26 दिसंबर से शुरू होने वाला है। इस दौरे से पहले भारत ए की टीम साउथ दौरे के लिए जा चुकी है। भारतीय टीम के भविष्य के युवा खिलाड़ियों को इस स्क्वाड में जगह दी गए। यंग इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने टीम में जगह के लिए साउथ अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन किया है। जानिए कौन है वो युवा खिलाड़ी….

नवदीप सैनी ने किया शानदार प्रदर्शन

भारतीय गेंदबाज नवदीप सैनी ने साउथ अफ्रीका दौरे पर इंडिया ए की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया है। नवदीप सैनी ने साउथ अफ्रीका में खेली जा रही अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में एंट्री के लिए अपना प्रदर्शन सामने रखा है। तीसरे टेस्ट में सैनी ने 42 रन देकर तीन विकेट हासिल किए है। दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ए टीम ने 249 रन बना लिए है। साथ ही भारतीय गेंदबाजों ने 7 विकेट भी अपने नाम कर लिए हैं। जिसमे नवदीप सैनी के तीन विकेट के अलावा स्पिनर सौरभ ने दो विकेट और राहुल चाहर में एक विकेट अपने नाम किया है।नवदीप सैनी ने पिछले मैच में भी 5 विकेट अपने नाम लिए थे।

ALSO READ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ VVS Laxman ने बताया टीम इंडिया का प्लेइंग XI, मयंक और रहाणे को किया बाहर

जल्द ही जारी होने वाली है साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंडियन स्क्वाड

भारतीय टीम को 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज की शुरुआत करनी है। इसलिए जल्द ही मंगलवार या बुधवार तक इंडियन स्क्वाड की घोषणा की जा सकती है। इस स्क्वाड में कई साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंडियन ए टीम के खिलाड़ियों को खासतौर पर नवदीप सैनी को जगह मिलेगी या नहीं? ये देखना होगा।

पांचवे गेंदबाज के तौर पर हो सकते है विकल्प

भारतीय टीम में तेज गेंदबाजी यूनिट के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को टीम में पक्का माना जा रहा है। लेकिन नवदीप सैनी को पांचवे बॉलर के तौर पर टीम में जगह मिल सकती है। भारतीय टीम को तीन टेस्ट मैचों के बाद तीन वन डे मैच भी खेलने हैं।

ALSO READ: IND vs NZ: एक पारी में 10 विकेट लेने वाले Ajaz Patel को नही मिला ‘प्लेयर ऑफ द मैच, तो टीम इंडिया ने नहीं किया निराश, दिया ये खास उपहार