Mustard oil rates

सरसों तेल की कीमत: देश में महंगाई की वजह से हर आदमी को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जो आदमी दिन भर 250 रुपए की मजदूरी करता है वह आदमी इस महंगाई की मार को कैसे खेल पाएगा। देश में पेट्रोल डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों ने तो रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जिससे आम आदमी की जेब का बजट ही हिल गया है। अब तो खाने-पीने की चीजों में भी भारी उछाल देखने को मिल रहा है। लेकिन अगर आप लोग सरसों तेल के खरीददार है तो यह खबर आपके बड़े काम की साबित होने वाली है। क्योंकि सरसों तेल इस वक्त काफी सस्ता हो गया है।

सरसों तेल अपने अधिकतम रेट से 30 -40 रुपए सस्ता मिल रहा है। तो आप लोग जल्दी कीजिए देर मत कीजिए जल्द से सरसों तेल खरीद लीजिए आइए जानते हैं इस वक्त सेसा तेल किस भाव पर बिक रहा है।

5 रुपए सस्ता हुआ सरसों तेल

सरसों तेल (Mustard Oil Price)

आप लोगों को बता दें सरसों तेल इस वक्त 5 रुपए सस्ता हो कर 164 रुपए पर बेचा पर जा रहा है। पिछले महीने सरसों तेल 170 रुपए में बेचा जा रहा था। आपको बता दें सरसों तेल अपने अधिकतम रेट से 30 -40 रुपए सस्ता मिल रहा है, क्योंकि दिसंबर 2021 में सरसों तेल अपने अधिकतम रेट 200 रुपए में बेचा जा रहा था और जैसे-जैसे 2022 आया सरसों तेल के दामों में गिरावट आनी शुरू हो गई। सरसों तेल इस वक्त अपनी अधिकतम रेट से 30 -40 में गिरावट के साथ 164 रुपए में बेचा जा रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में सरसों तेल की कीमत में और भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

ALSO READ: Gold price today: शादियों का सीजन शुरू होने से पहले औंधे मुंह गिरा सोना, भारी गिरावट के बाद अब इतने में मिल रहा 1 तोला GOLD

यूपी के इन शहरों में सरसों तेल के भाव

सरसों तेल की कीमत
आपको बता दें सरसों तेल के दाम पहले तो आसमान छू रहे थे लेकिन इस वक्त आप भी राहत में हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के इन शहरों में सरसों तेल अपने अधिकतम रेट म बेचा जा रहा है। गाजीपुर जिले में सरसों तेल 172 रुपए पर बंद हुआ था, वहीं हमीरपुर में सरसों तेल 174 रुपए में बेचा जा रहा है उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में सरसों तेल अपने अधिकतम रेट 180 रुपए मैं बेचा जा रहा है। सरसों तेल की कीमत में उत्तर प्रदेश के इन शहरों में आज भी थोड़ी तेजी देखी जा रही है। महंगाई ने तो हर आदमी को परेशान कर रखा है महंगाई की वजह से आम आदमी को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Read More-Mustard Oil Price: 30-40 रुपए सस्ता हुआ सरसों तेल, अब मात्र इतने में मिल रहा 1 लीटर, जानिए नये भाव