40 रुपया सस्ता हुआ सरसों तेल, अभी और गिरेंगे दाम, जानिए क्या हो गई है अब कीमत

सरसों तेल की कीमत: देश में बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की जेब ढीली कर रखी है जिससे हर आदमी काफी परेशान हो चुका है। खाने पीने की चीजों में भी भारी उछाल देखने को मिल रहा है सब्जियों की कीमतों ने तो रिकॉर्ड ही तोड़ दिया है। नींबू 400 रुपए किलो पर बेचा जा रहा है। वहीं ईधन वाहन यानी पेट्रोल डीजल और एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में भी भारी उछाल देखने को मिल रहा है। आपको बता दें सब्जियों की कीमतों ने तो रसोई का बजट ही बिगाड़ दिया है। लेकिन इस वक्त अगर आप लोग सरसों तेल के खरीददार हैं, तो यह खबर बड़े आपके काम किया क्योंकि सरसों तेल इस वक्त काफी सस्ता मिल रहा है। सरसों तेल अपने अधिकतम रेट से 67 रुपए सस्ता मिल रहा है। सरसों तेल की कीमत में इस वक्त भारी गिरावट दर्ज की जा रही है, क्योंकि पिछले साल सरसों तेल की कीमतों ने तो रिकॉर्ड ही तोड़ दिया था, जिससे खाने का स्वाद ही बदल गया था आइए जानते हैं इस वक्त सरसों तेल किस रेट पर मिल रहा है।

सरसों तेल के दाम में आई गिरावट

Mustard oil price

सरसों तेल के दामों में इस वक्त भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। सरसों तेल अपने अधिकतम रेट से 67 रुपए सस्ता मिल रहा है। यूपी में सरसों तेल की143 रुपए प्रति लीटर पर है। वहीं दिसंबर 2021 में सरसों तेल की कीमतों ने तो रिकॉर्ड ही तोड़ दिया था सरसों तेल दिसंबर 2021 में अपने अधिकतम रेट 210 रुपए में बेचा जा रहा था। जैसे-जैसे 2022 शुरू हुआ सरसों तेल के दामों में गिरावट आनी शुरू हो गई इस वक्त सरसों तेल 67 रुपए गिरावट के साथ 143 रुपए पर बेचा जा रहा है। आपको बता दें इस साल सरसों के उत्पादन में काफी इजाफा हुआ है। जिसके चलते मंडियों में सरसों की बोरियों की सप्लाई में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है।

जानिए किस शहर में क्या है सरसों तेल का दाम

40 रुपया सस्ता हुआ सरसों तेल, अभी और गिरेंगे दाम, जानिए क्या हो गई है अब कीमत

उत्तर प्रदेश में सरसों तेल हमीरपुर में आज यानी 21 और 18-19 अप्रैल को 169 रुपए प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है वही कानपुर में 16 और 17 अप्रैल को 180 रुपए पर भेजा जा रहा था और इलाहाबाद में 15 अप्रैल को सरसों तेल 168 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। इसके बाद 1 अप्रैल को अंबेडकरनगर में 172 रुपए प्रति लीटर में बेचा जा रहा है।

बलिया में 31 मार्च को 169 रुपए प्रति लीटर में बेचा जा रहा है हमीरपुर में 30 मार्च को 167 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं हमीरपुर में फिर से 29 मार्च को 169 रुपए प्रति लीटर पर बेचा जा रहा था और 28 मार्च को बहराइच में 168 रुपए प्रति लीटर पर बेचा जा रहा था। आपको बता दें हर शहर में अलग-अलग सेसा तेल के भाव होते हैं।

इसे भी पढ़ें-Gold-Silver Price: शादियों के लिए सस्ता सोना खरीदने का ये है आखिरी मौका, आसमान छूने वाली है कीमत, जानिए आज का भाव