Mustafizur Rahman
मुस्ताफिजुर रहमान

जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) फ्रेंचाइजी कोमिला विक्टोरियंस के साथ आज सुबह अभ्यास करते हुए बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) के सिर पर बॉल लगी, जिसकी वजह से उन्हें मैदान से ही आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. जहां उनका ईलाज किया गया और साथ ही सिटी स्कैन कर चोट की गम्भीरता पता की गई.

Liton Das के शॉट से गंभीर रूप से चोटिल हुए Mustafizur Rahman

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) को अभ्यास के दौरान मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन एक शॉट सीधे उनके सिर पर लगी और वो मैदान पर ही लहूलुहान हो गये. सिर पर चोट लगने के बाद चट्टोग्राम के अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने गहन परिक्षण के बाद बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज (Mustafizur Rahman) को खतरे के बाहर बताया.

क्रिकबज के हवाले से टीम के फिजियो जाहिदुल इस्लाम ने कहा,

“उन्हें इंपीरियल अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया था. सीटी स्कैन के बाद हम संतुष्ट हैं कि उन्हें केवल बाहरी चोट लगी थी, कोई इंट्राक्रानियल रक्तस्राव नहीं हुआ है. सर्जिकल टीम ने उनके घाव पर टांके लगा दिए.”

फिल ह्यूज की हुई थी ऐसी ही चोट से मौत

30 नवंबर 1988 को ऑस्ट्रेलिया में जन्मे फिलिप ने करियर में 26 टेस्ट, 25 वनडे इंटरनैशनल और 1 टी20 इंटरनैशनल मैच खेला. उन्होंने 9 जनवरी 2006 को न्यू साउथ वेल्स की ओर से अंडर-17 क्रिकेट खेलना शुरू किया और इस मैच में 51 रन बनाए.

सिडनी में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू मैच के दौरान न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाज सीन अबॉट की गेंद ह्यूज की गर्दन में लग गई थी. गेंद लगने के बाद वह मैदान पर ही गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, जहां ब्रेन हैमरेज से उनकी मौत हो गई थी.

ALSO READ: “फ्लावर समझा था क्या फायर है मै….” Yashasvi Jaiswal ने लगातार 2 दोहरा शतक जड़ अंग्रेजो को दिखाई औकात, दिग्गज भी हुए दीवाने