Musheer Khan Ranji Trophy

ड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुबहानल्लाह…यह लाइन्स सरफराज खान और उनके छोटे भाई मुशीर खान के लिए बिल्कुल सटीक बैठती हैं. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज़ करने वाले सरफराज खान जहां अपने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ सुर्खियां बटोर रहे हैं. वहीं उनके भाई मुशीर खान अंडर-19 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद रणजी ट्रॉफी में भी कमाल कर रहे हैं.

सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने जड़ा दोहरा शतक

2024 रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुशीर खान ने दोहरा शतक जड़ कमाल कर दिया है. उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ मैच में 18 चौकों की मदद से नाबाद 203 रनों की शानदार पारी खेली. मुशीर के इस दोहरे शतक की बदौलत मुंबई की टीम ने 384 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

इससे पहले मुशीर ने 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप में दमदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने इस टूर्नामेंट में दो शतक जड़े थे. मुशीर के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी. हालांकि, खिताबी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.

सरफराज खान ने किया इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू

मुशीर के बड़े भाई सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. इस टेस्ट की दोनों पारियों में सरफराज ने अर्धशतक जड़े. दूसरी पारी में वह नाबाद भी लौटे थे. सरफराज ने पहली पारी में 62 और दूसरी पारी में नाबाद 68 रन बनाए थे. टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट को 434 रनों से जीता था.

हालांकि सरफराज खान अपने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में कोई कमाल नहीं कर सकें हैं, भारत का ये युवा बल्लेबाज पहली पारो में 53 गेंदों में सिर्फ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट चूका है. आज सरफराज खान के बल्ले से सिर्फ 1 चौका ही निकल सका.

ALSO READ: Yashasvi Jaiswal के विकेट के लिए बेईमानी पर उतरे अंग्रेज, बीच मैच में अंपायर ने निकाली हेकड़ी, उतर गया बेन स्टोक्स का चेहरा