mumbai indians srh

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने ILT20 के नये सीजन से पहले अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की जगह अब निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को टीम का नया कप्तान बना दिया है, इस बात की जानकारी खुद मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के द्वारा फैंस को दी है. इससे पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हटाकर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को टीम का कप्तान बना दिया है.

इसके अलावा किरोन पोलार्ड को एमआई केपटाउन (MI Cape Town) टीम का कप्तान बनाया गया है. गौरतलब है कि निकोलस पूरन ने 2023 सीजन में एमएलसी फाइनल (MLC Final 2023) में एमआई न्यूयॉर्क (MI New York) के लिए तूफानी पारी खेली थी, जिसके बाद फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को कप्तान बनाकर हिसाब बराबर किया है.

Mumbai Indians ने कुछ यू दी जानकारी

निकोलस पूरन को MI Emirates का कप्तान बनाते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कहा कि

“निकोलस पूरन ILT20 के नए सीजन से पहले MI अमीरात में कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे. एमएलसी फाइनल में एमआई न्यूयॉर्क की कप्तानी करने और अपने जीवन की सबसे बड़ी पारी खेलने के बाद निकोलस पूरन ने पिछले संस्करण में खेली गई पारी को आगे बढ़ाएंगे, उम्मीद है कि इस बार वह हमें आगे ले जाएंगे, एक कदम आगे.”

निकोलस पूरन को कप्तानी सौंपने के पीछे की वजह पर गौर करें तो निकोलस पूरन ने एमएलसी फाइनल में एमआई न्यूयॉर्क की कप्तानी करने और अपने जीवन की सबसे बड़ी पारी (137 रन) खेलने के बाद निकोलस पूरन इस सीजन में भी धमाल मचाने के लिए तैयार हैं.

ALSO READ: रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी ने इन 2 खिलाड़ियों का तोड़ा दिल, बीसीसीआई ने टीम की घोषित

20 जनवरी से निकोलस पूरन की कप्तानी में नये सीजन की शुरुआत करेगी Mumbai Indians

बता दें कि ITL20 लीग की शुरुआत 19 जनवरी से हो रही है. एमआई अमीरात अपना पहला मुकाबला दुबई कैपिट्ल्स के साथ 20 जनवरी को खेलेगी.

21 जनवरी को दूसरे मुकाबले में गल्फ जायंट्स से आमना-सामना होगा. 23 जनवरी को तीसरा मुकाबला खेली. 26 जनवरी को चौथे मुकाबले में शारजाह वॉरियर्स के साथ दो-दो हाथ करेगी.

ALSO READ: IND vs AFG: Rohit Sharma बने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 टीम के कप्तान, टीम से 7 दिग्गज खिलाड़ियों की हुई छुट्टी, इन 16 को मिला मौका