kieron pollard

5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कई साल क्रिकेट खेला है। कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने मुंबई इंडियंस Mumbai Indians) को अपने दम पर तमाम मैच जिताए हैं।

बता दें कि पोलार्ड अपना पूरा आईपीएल करियर सिर्फ एमआई के लिए ही खेले हैं। कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने 2010-2022 तक आईपीएल में 189 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 147 के स्ट्राइक रेट से 3412 रन बनाए हैं और 69 विकेट भी लिए हैं।

मुंबई इंडियंस को खल रही है Kieron Pollard की कमी

हालांकि जब से पोलार्ड रिटायर हुए हैं। तब से अब तक मुंबई इंडियंस को पोलार्ड (Kieron Pollard) जैसा कोई खूंखार ऑलराउंडर नहीं मिल पाया है जो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करे। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि मुंबई इंडियंस को पोलार्ड का रिप्लेसमेंट मिल गया है। जी हां, यह सूरमा गेंद के साथ बल्ले से खलबली मचाने का दम रखता है।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी और स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नाबी मुंबई इंडियंस के लिए कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की भूमिका निभा सकते हैं। नाबी, पोलार्ड (Kieron Pollard) की तरह लोवर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। वह तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। इतना हू नहीं बल्कि नाबी एक गजब के ऑफ स्पिनर भी हैं। वह कंजूसी से रन देते हैं और विकेट भी निकालते हैं।

मुंबई इंडियंस को मिला अब दूसरा Kieron Pollard

ऐसा ही कुछ हमे अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे में देखने को मिला। मोहम्मद नाबी (Mohammad Nabi) ने अपने 10 ओवर के स्पेल में सिर्फ 17 रन देकर 5 विकेट लिए। इसके अलावा बल्ले से भी नाबी ने 48 रन की अहम पारी खेली। बता दें कि आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने मोहम्मद नाबी को 1.50 करोड़ में खरीदा था।

39 साल के मोहम्मद नाबी (Mohammad Nabi) ने अब तक आईपीएल में कुल 17 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 151 के स्ट्राइक रेट से 180 रन बनाए हैं। इसके अलावा नाबी के नाम आईपीएल में 13 विकेट हैं। नाबी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के लिए खेल चुके हैं। मुंबई इंडियंस उनकी तीसरी फ्रेंचाइजी होगी।