MUKESH KUMAR TEAM INDIA IND VS ENG
भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम

भारत (Team India) और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच आज राजकोट में खेला जा रहा है, जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद बताया कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की वापसी के बाद अक्षर पटेल (Axar Patel) और मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है.

टॉस के तुरंत बाद बीसीसीआई (BCCI) ने एक अपडेट जारी करते हुए बताया कि एक खिलाड़ी को टीम से रिलीज कर दिया गया है. बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया एक्स के द्वारा दिया है.

Team India से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग 11 का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज मुकेश कुमार टीम से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर अपडेट दिया है कि मुकेश कुमार को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम (Team India) से रिलीज कर दिया गया है.

अब रणजी ट्रॉफी में अपनी बंगाल टीम के साथ जुड़ेंगे और रणजी ट्रॉफी का अगला मैच खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि वह रांची में टीम इंडिया के साथ वापस जुड़ेंगे जहां सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा.

कैसा रहा था इस सीरीज में मुकेश कुमार का प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मोहम्मद सिराज उपलब्ध नहीं थे, जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच के लिए मुकेश कुमार को मौका दिया था. बात करें मुकेश कुमार के प्रदर्शन की तो इस टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 7 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन एक भी विकेट हासिल नही कर सके थे.

वहीं इस मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 5 ओवर गेंदबाजी की 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. बात करें मुकेश कुमार के टेस्ट करियर की तो उन्होंने अब तक भारत (Team India) के लिए कुल 3 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे उन्हें अब तक केवल 7 ही विकेट हासिल हुए हैं.

ALSO READ: T20 World Cup 2024 में कौन होगा Team India का कप्तान और उप कप्तान, जय शाह ने बताया नाम