HARDIK PANDYA TEAM INDIA T20

इस समय भारत के सबसे घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का नाॅकआउट राउंड शुरू हो। जहां सभी टीमें एक दूसरे भिड़ं रही है। वही दूसरी भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टी20 मैच अहमदाबाद में खेलेगी। इस मैच के पहले भारतीय टीम ने इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है।

मुकेश कुमार को किया रिलीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों अहमदाबाद पहुंच चुकी है। इस मैच के पहले भारतीय टीम ने अपने तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को टीम से रिलीज कर दिया है। ताकि वह रणजी ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में अपनी टीम के लिए खेल सके।

अब तक सीरीज़ के दो मुकाबले के खेल चुके हैं। लेकिन मुकेश कुमार को एक भी मुकाबला खेलने को नहीं मिला है। मुकेश कुमार को इसके पहले श्रीलंका के खिलाफ भी टी20 सीरीज़ में चुना गया था। वहां भी उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। यही कारण है कि इस बाद उन्हें सीरीज़ खत्म होने के पहले ही टीम से रिलीज कर दिया गया है।

ALSO READ: तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका

पहली पारी में झटके 3 विकेट

आपको बता दें कि मुकेश कुमार रणजी ट्रॉफी में पश्चिम बंगाल की ओर से खेलते हुए नजर आ रहे हैं। जहां पश्चिम बंगाल का सामना क्वार्टरफाइनल में झारखण्ड की टीम से कोलकाता के ईडन गार्डन में भिड़ रही है। मैच में पहले दिन झारखण्ड की टीम महज 163 रन पर आलॅआउट हो गई। जहां पहली पारी में मुकेश कुमार ने बंगाल की ओर से 3 विकेट हासिल किए।

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब मुकेश कुमार ने दमदार प्रदर्शन किया है। वें कई मौकों पर दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं। उन्होंने अब तक प्रथम श्रेणी में कुल 35 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 134 विकेट झटके हैं. वहीं लिस्ट ए में कुमार ने 24 मुकाबलों में 26 विकेट अपने नाम किए हैं।

ALSO READ:ICC ने चुनी U-19 वर्ल्ड कप 2023 की सर्वश्रेष्ठ टीम, इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह

Published on February 1, 2023 2:57 pm