मुकेश चौधरी

MI vs CSK: आईपीएल में गुरूवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने युवा तेज़ गेंदबाज़ मुकेश चौधरी की घातक गेंदबाजी के दम पर  मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से मात दी. इस मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही और टीम अपने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 3 विकेट बाकी रहते आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. हालांकि इस जीत के बाद भी चेन्नई की टीम पॉइंट्स टेबल में 2 जीत और 4 अंकों के साथ नौवें पायदान पर बनी हुई है.

मुकेश चौधरी ने किया बड़ा खुलासा

मुंबई इंडियंस के मजबूत टॉप आर्डर के सामने चेन्नई के युवा तेज़ गेंदबाज़ मुकेश ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 3 ओवर के स्पेल में सिर्फ 19 रन दे कर 3 विकेट चटकाए. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 6.3 का रहा. अपने इस ज़बरदस्त प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. मैच के बाद इस गेंदबाज़ ने अपने क्रिकेट के सफ़र के बारे में बात करते हुए कहा कि,

“मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं क्रिकेट खेलूंगा. पुणे के बोर्डिंग स्कूल में था, हमे एक घंटे का स्पोर्ट्स पीरियड मिलता था और मैं वहां हर तरह के खेल खेला करता था. क्रिकेट खेलने की कोशिश की और उसमें अच्छा लग रहा था. पॉवरप्ले में अच्छी गेंदबाजी करनी होगी जहां मुझे तीन ओवर करने हैं. वास्तव में कोई दबाव नहीं है, अपने आस-पास इतने बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलने से सारा दबाव अपने आप दूर हो जाता है. मैं बस एक अच्छा समय बिताना चाहता हूं और खुद का आनंद लेना चाहता हूं.”

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस को बनाना है प्लेऑफ में जगह तो रोहित शर्मा को प्लेइंग XI में करना होगा ये 3 बड़े बदलाव

मुकेश चौधरी ने दिखाया अपनी स्विंग का जलवा

मुंबई के मजबूत टॉप आर्डर के सामने मुकेश ने अपनी शानदार स्विंग गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए मैच की दूसरी ही गेंद पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद उन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर ईशान किशन को भी बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया.

इसके बाद अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने डेवाल्ड ब्रेविस को भी 4 रनों पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इन बड़े झटकों से मुंबई की टीम मैच में वापसी करने में नाकाम रही और एक बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई. अपने इसी शानदार प्रदर्शन के लिए मुकेश को मैन ऑफ द मैच बनने के खिताब से भी नवाज़ा गया.

ALSO READ:IPL 2022: लम्बे समय से थी जूनियर मलिंगा पर धोनी की नजर, अब अचानक कराया CSK में एंट्री विरोधी खेमे भी हुआ हलचल