मुकेश अंबानी के घर खाना बनाने वाले को भी मिलती है लाखो की सैलरी, विदेशों में पढ़ते हैं बच्चे
मुकेश अंबानी के घर खाना बनाने वाले को भी मिलती है लाखो की सैलरी, विदेशों में पढ़ते हैं बच्चे

सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार भारत के बिजनेसमैन मुकेश अंबानी हाल ही में विश्व के टॉप 5 अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं। वह आए दिन अपने बिजनेस के सफलता के नए आयाम लिख रहे हैं। उनकी पत्नी नीता अंबानी भी काफी सुर्खियों में रहती हैं। नीता अंबानी किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं दिखती हैं। वहीं मुकेश अंबानी की लग्जरियस लाइफ देखकर किसी को भी उनके जैसा ही जीने की इच्छा होती है।

बता दें कि मुकेश अंबानी के घर काम करने वाले नौकर भी काफी अच्छी लाइफ स्टाइल जीते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि मुकेश अंबानी के घर में जो खाना बनाते हैं उनकी सैलरी कितनी है? क्योंकि मुकेश अंबानी के घर में जो सेफ खाना बनाते हैं उन्हें उसके बदले सैलरी काफी अच्छी मिलती है।

मुकेश अंबानी अपने सेफ को देते हैं इतना पैसा

विश्व के सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार मुकेश अंबानी अपने घर में खाना बनाने वाले सेफ को लाखों रुपए महीना तनख्वाह देते हैं। होटल मैनेजमेंट किए हुए लोग उनके घर में काम करते हैं और उन्हें लाखों रुपए मिलते हैं।

अंबानी के घर में काम करने के लिए पास करना होता है टेस्ट

बता दें कि मुकेश अंबानी के घर में काम करने के लिए हार्ड टेस्ट पास करना होता है जिसके लिए एंप्लॉय को काफी टेस्ट देने होते हैं। अगर एक बार मुकेश अंबानी के घर में किसी की नौकरी लग गई तो उसके सामने अच्छे-अच्छे सरकारी नौकरी वाले लोग फेल है। क्योंकि मुकेश अंबानी अपने एक एंपलाई को लाखों रुपए सैलरी देते हैं। चाहे वह उनके घर में खाना बनाने वाले सेफ ही क्यों न हो।

सेफ को मिलते हैं लाखों रुपए की सैलरी

बता दें कि एक खबर वायरल हुई थी जिसमें मुकेश अंबानी के घर में खाना बनाने वाले सेफ को लाखों रुपए तनख्वाह मिलती है, इस बात का जिक्र हुआ था। मुकेश अंबानी अपने बावर्ची को खाना बनाने के लिए दो लाख रुपए देते हैं। सिर्फ सैलरी नहीं बल्कि मुकेश अंबानी अपने एंप्लॉय के हर सुख सुविधा का ध्यान भी रखते हैं।

वह उनके बच्चों की पढ़ाई, दवाई सब का खर्चा खुद उठाते हैं। मुकेश अंबानी के सेफ की सैलरी जानकर हर कोई हैरान रह गया। वहीं मुकेश अंबानी के सेफ इतना पैसा पाते हैं कि उनके सामने कलेक्टर की सैलरी भी फेल है।

ALSO READ: IND vs WI 3rd ODI: कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ ने चली बड़ी चाल वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के लिए टीम में किया ये 2 बड़े बदलाव