ROHIT SHARMA AND RAHUL DRAVID

10 नवंबर यानी गुरुवार को भारतीय टीम, एडीलेड में इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में उतरेगी। इसको लेकर भारत की चयन समिति के पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद का मानना है कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसी एक को चुनना आसान नहीं होने वाला है। 

दोनो खिलाड़ी को लेकर उलझा भारत

इस टी20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ हुए मैच को छोड़ के दिनेश कार्तिक सभी मैचों में खेले हैं। इस दौरान वह बल्ले से फिनिशर की भूमिका निभाने में सफल नही हो पाए थे। वही जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत को मौका मिला था। 

भारत के लिए हाल ही में खेले गए टी20 मैचों में ऋषभ पंत भी कुछ खास कमाल करते नही दिखाई दिए हैं। ऐसे में काफी समय से यही बहस चल रही है की किस खिलाड़ी को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना चाहिए। 

कप्तान और कोच के लिए बढ़ी टेंशन

एमएसके प्रसाद ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा,

“गुरुवार को महत्वपूर्ण बहस या मुद्दा यह रहेगा कि कप्तान और कोच अपनी प्लेइंग में क्या चाहते हैं। अगर वे इंग्लैंड को असहज करने के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज को चाहते हैं तो वे पंत को टीम में शामिल कर सकते हैं, लेकिन अगर वे फिनिशर को चाहते हैं तो इस काम के लिए कार्तिक के नाम पर विचार कर सकते हैं।”

ALSO READ:  IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड मैच के दौरान क्या बारिश डालेगी आज खलल या हो पायेगा पूरा मैच, जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम

एमएसके प्रसाद ने आगे कहा,

“निश्चित तौर पर टीम के सामने बहस का सिर्फ यही मुद्दा है। यह देखना रोचक होगा कि अंत में किसे मौका मिलता है। मुझे यकीन है कि बाकी टीम में कोई बदलाव नहीं होगा। दूसरे सेमीफाइनल में कोई प्रबल दावेदार नहीं है। दोनों टीम अच्छी हैं। भारत के लिए शीर्ष क्रम का प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा।”

प्रसाद ने आगे कहा, 

“भारत को अच्छी सलामी साझेदारी की जरूरत है। मुझे लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा को जिम्मेदारी लेनी होगी। वह बड़े मुकाबलों का खिलाड़ी है और मुझे लगता है कि वह बड़ी पारी खेलने वाला है।”

ALSO READ: IND vs ENG: सेमीफाइनल मैच से पहले बाहर घूमना विराट कोहली को पड़ा भारी, बढ़ गई ये मुसीबत