MS DHONI TEAM INDIA

टी20 विश्व कप समाप्त हुआ, सबको चौकाते हुए इंग्लैंड चैंपियन बनी. भारत एक बार फिर से सेमीफाइनल तक का ही सफर तय कर पाया. सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत दस विकेट से हार गया. विराट कोहली के बाद अब रोहित शर्मा भी भारत को चैंपियन नही बना पाए. इसलिए अब सबको भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की याद आ रही है.

महेंद्र सिंह धोनी धोनी (MS DHONI) विश्व के ऐसे एकलौते कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीनों ट्राॅफियां अपने नाम किया है. अब ख़बर आ रही है कि धोनी (MS DHONI) की वापसी भारतीय क्रिकेट में फिर से हो सकती है.

भारतीय टीम में इस भूमिका में नजर आ सकते हैं MS DHONI

महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) इंटरनेशनल क्रिकेट को दो साल पहले ही अलविदा कह चुके हैं. जाहिर है अब वह एक खिलाड़ी के रूप में टीम में वापसी तो नही कर सकते, लेकिन भारतीय टीम में क्या होगी धोनी की भूमिका? इस पर टेलीग्राफ में एक रिपोर्ट छपी है.

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के अधिकारियों का मानना है कि भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के लिए तीनों फॉर्मेट को संभालना मुश्किल हो रहा है और वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कोच के रोल को बांटना चाहती है. बोर्ड इसलिए भारतीय टीम के टी20 एक्सपर्ट एमएस धोनी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के चलते डायरेक्टर की भूमिका दे सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक इसका निर्णय बीसीसीआई की आगामी एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में दौरान लिया जाएगा. इस रिपोर्ट में कितनी सत्यता है यह तो समय ही बतायेगा, लेकिन अगर ऐसा होता है, तो धोनी (MS DHONI) के फैंन बहुत प्रसन्न हो जाएंगे.

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अचानक हुई टीम इंडिया में इस भारतीय खिलाड़ी की एंट्री, दहशत में केन विलियमसन की टीम

2023 का आईपीएल होगा धोनी का अंतिम आईपीएल

महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) के कहे के अनुसार रिपोर्ट में यह भी लिखा गया है कि

“साल 2023 का आईपीएल एक खिलाड़ी के रूप में धोनी का अंतिम आईपीएल साबित हो सकता है.”

ऐसे में अगर महेंद्र सिंह धोनी प्रोफेशनल क्रिकेट से दूर रहेंगे तो वह अपना पूरा समय खिलाड़ियों को ट्रेन करने में दे सकेंगे.

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जो बदल सकते हैं इंडियन टीम की किस्मत, जीता सकते हैं वर्ल्ड कप