महेंद्र सिंह धोनी ने खत्म कर दिया इन 5 दिग्गज क्रिकेटर्स का करियर, लिस्ट में अपने जिगरी यार को भी नहीं छोड़ा
महेंद्र सिंह धोनी ने खत्म कर दिया इन 5 दिग्गज क्रिकेटर्स का करियर, लिस्ट में अपने जिगरी यार को भी नहीं छोड़ा

इंडियन टीम में जब से धोनी (DHONI) आए हैं, तब से ही टीम को एक अलग ही पहचान मिली हैं. धोनी (DHONI) अभी तक इंडिया टीम के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टीम को तीन आईसीसी ट्रॉफी (ICC TROPHY) दिलाई हैं. साल 2011 में वर्ल्ड कप (2011 WORLD CUP) जीतने के बाद धोनी (DHONI) का तो मानो नाम बिकने लगा था. धोनी ने कई खिलाड़ियों को टीम में मौको दिए और उन्हें क्रिकेट की दुनिया में अलग ही मकाम पर पहुंचा दिया. वहीं, कुछ लगों का ऐसा मानना है कि धोनी(DHONI) ने कई खिलाड़ियों करियर बर्बाद भी किया है और उन्हें टीम से बाहर करवाया है. एक तरफ धोनी(DHONI) ने कुछ टैलेंट की वैल्यू की और दूसरी तरफ कुछ की पीठ में छुरा भोंका.

1. युवराज सिंह

Yuvraj singh

साल 2011 के वर्ल्ड के हीरो रहे युवराज सिंह (YUVRAJ SINGH) के पिता ने धोनी पर खुले तौर पर लगाया था. युवराज साल 2011 में प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट रहे थे. युवराज सिंह(YUVRAJ SINGH) के पिता योगराज सिंह(YOGRAJ SINGH) ने कहा था कि धोनी(DHONI) ने उनके बेटे का करियर खराब किया है. कैंसर से ठीक होने के बाद युवराज टीम(YUVRAJ SINGH) इंडिया में वापस आए थे, लेकिन वो ज़्यादा टीम में नहीं टिक पाए.

2. गौतम गंभीर

Gautam gambhir

साल 2011 के वर्ल्ड के फाइनल में एक अहम पारी खेलने वाले गौतम गंभीर(GAUTAM GAMBHIR) ने पहले धोनी को लेकर कहा था कि सिर्फ एक खिलाड़ी को वर्ल्ड कप का श्रेय नहीं देना चाहिए. इसके बाद धोनी गौतम गंभीर(GAUTAM GAMBHIR) समेत वीरेंद्र सहवाग(VIRENDRA  SHEWAG) और सचिन तेंदुलकर(SACHIN TENDULKAR) को स्लो फील्डर्स बता दिया था.

3. वीरेंद्र सहवाग

virendra sehwag

टीम के आक्रमक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने अपने वक़्त पर खूब कहर बरपाया है. सहवाग ऐसे खिलाड़ी थे, जो अक्सर अपनी पारी की शुरुआत बाउंड्री से करते थे. टीम से बाहर होने के बाद सहवाग ने धोनी को लेकर कहा था कि वो बिना किसी टीममेट्स को बताए अपने फैसले कर लेते हैं और उन्हें मीडिया में भी बोल देते हैं.

ALSO READ:हार्दिक-पंत की जगह ये खिलाड़ी बनता भारतीय टीम का नया कप्तान, खुद ही तबाह कर रहा अपना करियर

4. सुरेश रैना

suresh raina

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना को आईपीएल 2022 में किसी टीम ने नहीं खरीदा था. रैना धोनी को अपना बहुत अच्छा दोस्त मानते हैं. रैना को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने भी नहीं खरीदा था.

5. रवींद्र जड़ेजा

 ravindra jadeja

 

आईपीएल 2022 में रवींद्र जड़ेजा चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए दिखे थे. हालांकि अपनी कप्तानी में जड़ेजा ने टीम को पूरी तरह से डूबा दिया था. अब ख़बरें सामने आ रही हैं कि उन्हें टीम से रिलीज कर दिया जाएगा.

ALSO READ:भारत की B टीम के लायक भी नहीं हैं शिखर धवन! राहुल द्रविड़ ने कॉल कर बताया क्यों नहीं मिला दिग्गज को टीम में जगह