महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान बनते ही चेन्नई को दिलाई जीत, माही के इस मास्टरस्ट्रोक से चारोखाने चित हुआ हैदराबाद
महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान बनते ही चेन्नई को दिलाई जीत, माही के इस मास्टरस्ट्रोक से चारोखाने चित हुआ हैदराबाद

आईपीएल 2022 का 46वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार, 1 मई को शाम 7.30 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी उतरी चेन्नई ने 20 ओवरों में केवल 2 विकेट के नुक़सान पर 202 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 189 रन ही बना सकी और 13 रन से मैच हार गई. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे चेन्नई की तीसरी जीत और इस पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में.

चेन्नई के लिए गायकवाड़ और कॉनवे ने खेली विस्फ़ोटक और यादगार पारियाँ

टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज़ों, ऋतुराज गायकवाड़ और डीवन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए पहले विकेट के लिए 182 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की. ऋतुराज ने 99 रनों की बेहतरीन पारी खेली तो वहीं कॉनवे ने भी तेज़तर्रार बल्लेबाज़ी करते हुए 55 गेंदों में 85 रनों की शानदार पारी खेली.

इन्हीं दोनों बल्लेबाज़ों की शानदार पारियों के दम पर चेन्नई ने 20 ओवरों में सिर्फ़ 2 विकेट खो कर 202 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. हैदराबाद की तरफ़ से गेंदबाज़ों में टी नटराजन ही 2 विकेट चटका सके. इसके अलावा बाकी गेंदबाज़ों का खाता खाली ही रहा.

हैदराबाद के काम न आ सका विलियमसन और पूरन का संघर्ष

CSK vs SRH IPL 2022 TOSS REPORT
CSK vs SRH IPL 2022 TOSS REPORT

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को युवा बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा और सीनियर कप्तान केन विलियमसन की सलामी जोड़ी ने 58 रनों की सधी हुई शुरुआत दिलाई. लेकिन फिर अगले 3 विकेट 88 रन के कुल स्कोर तक ही गिर चुके थे.

हैदराबाद की तरफ़ से सलामी बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा ने 39 रनों की तो वहीं कप्तान केन विलियमसन ने भी 47 रनों की पारी खेली. इसके अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ निकोलस पूरन ने भी 64 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. लेकिन इन पारियों के बावजूद हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर खेल कर 6 विकेट के नुक़सान पर 189 रन ही बना पाई और 13 रनों से मैच हार गई.

चेन्नई की तरफ़ से गेंदबाज़ों में भीलवाड़ा के 25 वर्षीय युवा तेज़ गेंदबाज़ मुकेश चौधरी ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट चटकाए तो वहीं मिचेल सैंटनर और ड्वेन प्रिटोरियस को भी 1-1 विकेट मिला.

ALSO READ: IPL 2022: दिल्ली के खिलाफ अर्द्धशतक लगाने के बाद दीपक हुड्डा ने बताया क्यों नंबर 3 पर केएल राहुल ने कराई उनसे बल्लेबाजी

महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान बनते ही खेला ये मास्टरस्ट्रोक

धोनी के कप्तान बनते ही ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली तूफानी पारी, इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय

टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स की ये तीसरी जीत है तो वहीं हैदराबाद की ये चौथी हार है. आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ये चेन्नई का ये पहला मैच था, इसी मैच में चेन्नई को जीत मिली है. महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान बनते ही ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ड्वेन कान्वे को ओपनिंग का जिम्मा दिया और वो हिट रहा दोनों ही ओपनर बल्लेबाजों ने चेन्नई सुपर किंग्स के जीत की पटकथा लिख दी थी.

टूर्नामेंट में अपनी खत्म होती हुई संभावनाओं को कुछ हद तक बचाए रखने के लिए चेन्नई के लिए अगले मैचों में जीत बेहद ज़रूरी है.

ALSO READ: IPL 2022: धोनी के कप्तान बनते ही ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली तूफानी पारी, इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय