भारतीय टीम के पूर्व कप्तान, खिलाड़ी और विकेट कीपर महेंद्र सिंह(MS DHONI) को तो आप बखूबी जानते होंगे. महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) ने भारतीय टीम को एक अलग ही ऊंचाई पर पहुंचाया है. उनकी कप्तानी में टीम ने 3 आईसीसी(ICC) टूर्नामेंट जीते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के खेल जुड़ी जानकारी के बारे में तो आप अक्सर पढ़ते ही रहते होंगे, लेकिन क्या कभी आपने जानने की कोशिश की है कि धोनी के कितने भाई बहन थे? और फिल्म ‘धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में जो दिखाया गया वो ठीक था या नहीं? लोग अपने पसंदीदा क्रिकेट के पर्सनल लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं.

इतने भाई बहन हैं महेंद्र सिंह धोनी

dhoni BROTHER
dhoni BROTHER

महेंद्र सिंह धोनी के एक बड़े भाई हैं, जिनका नाम नरेंद्र सिंह धोनी(NARENDRA SINGH DHONI) है. नरेंद्र सिंह ने तब ही घर छोड़ दिया था, तब महेंद्र सिंह धोनी महज़ 10 साल के थे. बता दें, उन्होंने किसी मतभेद के चलते घर नहीं छोड़ा था. नरेंद्र सिंह और परिवार में किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है.

वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की एक बड़ी बहन भी है, जिनका नाम जयंती(JAYANTI) हैं. उन्होंने धोनी का ज़िंदगी में हर कदम पर साथ दिया है. बहन के बारे में धोनी के उपर बनी फिल्म में भी दिखाया गया था, लेकिन फिल्म में धोनी के भाई के बारे में नहीं बताया गया था.

ALSO READ:भारत के उपकप्तान बनते रविंद्र जडेजा ने दिखाया तेवर, CSK से तोड़ेंगे नाता! अब उठाया यह बड़ा कदम

क्या करते नरेंद्र सिंह धोनी और बहन जयंती

MS Dhoni with Family

नरेंद्र सिंह धोनी एक राजनेता हैं और वो अपने परिवार के साथ ही रांची में रहते हैं. नरेंद्र सिंह धोनी की साल 2007 में शादी हो गई थी और उनके दो बच्चे भी हैं. नरेंद्र सिंह धोनी के बड़े भाई हैं. धोनी अपने भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं.

वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की बहन, जिनका नाम जयंती है वो एक स्कूल में इंग्लिश टीचर हैं. जयंती ने धोनी का बहुत साथ दिया है. धोनी के बुरे वक़्त से लेकर हमेशा वो धोनी के साथ रहीं. बता दें, जयंती की गौतम गुप्ता नाम के एक शख्स से शादी हो गई है.

ALSO READ:Virat Kohli के संन्यास के बाद टीम इंडिया में ये 4 खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह, पहला वाला है उनकी कॉपी