hardik pandya most arogant cricketer

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है। मैच के दौरान सभी खिलाड़ी बड़ा ही सभ्य व्यवहार कर लोगों के सामने उदाहरण पेश करते हैं। लेकिन क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी भी होते हैं जो बीच मैदान में अभद्र व्यवहार करते हैं। जिसके कारण वें कई बार सुर्खियों में भी रहते हैं और क्रिकेट जगत में ऐसे एक या दो क्रिकेटर नहीं होते बल्कि कई क्रिकेटर होते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही पांच क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले हैं।

1.रिकी पोंटिंग

आस्ट्रेलिया के पूर्व रिकी पोंटिंग क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ियों और कप्तानों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने अपनी टीम को दो बार विश्व चैम्पियन बनाया। जबकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25 हजार से अधिक रन बनाए। रिकी पोटिंग अपने प्रदर्शन के कारण तो चर्चा में रहते हैं, लेकिन मैदान पर अपने अभद्र व्यवहार के कारण भी चर्चा में रहते थे।

वें अक्सर विरोधी खिलाड़ियों से भिड़ जाते थे। साथ ही कई बार अपने से छोटे खिलाड़ियों से भी अभद्र व्यवहार करते थे। उनका यह व्यवहार कई बार टीवी पर भी देखा गया।

2. हार्दिक पंड्या

इसके बाद नंबर आता भारत के आलराउंडर हार्दिक पंड्या का। जो पिछले कुछ सालों से अपने प्रदर्शन और कप्तानी से तो खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं, लेकिन मैदान पर अपने व्यवहार से भी काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं।

उन्हें कई बार मैदान पर विरोधी खिलाड़ी और अपने जूनियर खिलाड़ियों को गाली देते हुए देखा गया है, जिसके कारण कई बार उनकी निंदा भी की गई है।

3. एंड्रयू फ्लिंटॉफ

इंग्लैंड के पूर्व आलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने अपनी दम पर कई मैचों में इंग्लैंड की टीम को जीत दिलाई। वें कई बार अपने प्रदर्शन से सुर्खियां में रहते थे, लेकिन कई बार वें अपने व्यवहार के कारण भी सुर्खियों में रहते थे।

फ्लिंटॉफ अक्सर भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ जाया करते थे। जिसका खामियाजा उनकी टीम और साथी खिलाड़ियों को उठाना पड़ता था।

4. शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन उनकी टीम के दिग्गज आलराउंडर हैं। वें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान बना चुके हैं। लेकिन कई बार उनके अभद्र व्यवहार के कारण उनकी पहचान धूमिल होती है।

फिर चाहे वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो या फिर लीग स्तर पर हो। वें कई बार मैदान के बीच आउट ऑफ कंट्रोल होते हुए नजर आए हैं, जिसके कारण वें कई बार बैन भी हो चुके हैं।

ALSO READ:अंडर 19 विश्व कप की इन पांच खिलाड़ियों पर महिला आईपीएल में हो सकती है पैसों की बरसात, करोड़ो में लग सकती है बोली

5. शोएब अख्तर

इस सूची में अगला नंबर आता है पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का। जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी तेज गेंदबाजी के अलावा अपने व्यवहार के सुर्खियों में रहते थे।

वें अपनी गेंद से आग उगलते तो थे ही वें कई बार अपनी बातों से भी आग उगलते थे, जिसके कारण कई मैदान के बीच में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो जाती थी।

ALSO READ: 2023 के अंत तक संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, अब टीम इंडिया में वापसी है नामुमकिन

Published on February 5, 2023 10:31 pm