मोंटी पनेसर की भविष्यवाणी इंग्लैंड नहीं इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल
मोंटी पनेसर की भविष्यवाणी इंग्लैंड नहीं इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

अगले महीने आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत होने वाले हैं। 16 टीम के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए टीम सामने आ चुकी है। इसी दौरान एक इंटरव्यू में इंग्लैंड की टीम के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने आगमी विश्व कप के लिए कौन सी दो टीम विजेता हो सकती है? इस बारे में मत की है, वहीं पनेसर ने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि उनकी रिस्की शॉट को लेकर भी बात की है।।

ऑस्ट्रेलिया के साथ ये टीम होगी फाइनल में

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी पसंदीदा टीम के बारे में बात करते हुए मोंटी पनेसर ने कहा

“मेजबान ऑस्ट्रेलिया निश्चित तौर पर एक टीम फाइनल में पहुंचने वाली हो सकता है। भारत के भी फाइनल में खेलने के आसार हैं।”

साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के विषय में बात करते हुए कहा कि

“वह काफी रिस्की शॉट्स खेलते हैं। थोड़ा टिक जाएं तो अच्छा खेल सकते हैं। मैच के महत्वपूर्ण पड़ाव पर वह खराब शॉट लगाकर आउट हो जाते हैं, जिससे टीम दबाव में आ जाती है”।

दिनेश कार्तिक को लेकर कह दी ये बात

आगे अपनी बातचीत में उन्होंने दिनेश कार्तिक और ऋषभ को लेकर भी बात की। मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने कहा कि

“ऋषभ पंत तय करना होगा कि जब टीम खराब स्थिति में हो तो ऐसे मौकों पर वह क्रॉस या रिवर्स स्वीप खेलने की बजाए जमीनी शॉट खेलें और बाउंड्री निकलें। एक बार टीम मजबूत स्थिति में आ जाए तो वह खुलकर खेल सकते हैं। कार्तिक भी उन्हें तगड़ी चुनौती दे रहे हैं। एशिया कप 2022 के शुरुआत में दिनेश कार्तिक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, लेकिन आखिर के मैचों में ऋषभ पंत ने दस्ताने संभाले थे”।

Also Read : ASIA CUP 2022, BAN vs AFG: “हर दिन नागपंचमी नहीं होती बांग्लादेश, नागिन डांस करने के लिए….” बांग्लादेश को घुटने पर लाने के बाद हुई अफगानिस्तान की तारीफ

भारतीय गेंदबाज अच्छी स्पिन कराते हैं तो वे छुपे रुस्तम साबित हो सकते हैं

साथ ही आईसीसी विश्व कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। जिसके लिए टीम इंडिया के प्लान को लेकर कहा कि

“भारत को अपने मजबूत पक्ष स्पिन पर टिके रहना होगा। सभी देश वहां (ऑस्ट्रेलिया) की पिच पर तेज गेंदबाजों को खेलने के लिए तैयार होंगे। वहां गेंद अच्छे उछाल के साथ आती है, तो पुल और कट लगाना आसान होता है। ऐसे में भारतीय गेंदबाज अच्छी स्पिन कराते हैं तो वे छुपे रुस्तम साबित हो सकते हैं”।

Also Read : IND vs AUS: भारतीय टीम के लगातार हार पर भड़के पूर्व कोच रवि शास्त्री, द्रविड़ को लगाई फटकार, कहा बूढ़े खिलाड़ियों को दे रहे बार-बार मौका