MOHMMAD NABI PC

विश्वकप का 40वां मैच ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान हुआ। इस मैच में अफगानिस्तान की हार हुई। इस मैच में भारतीय फैंस अफगानिस्तान की जीत की उम्मीद कर रहे थे, ताकि भारतीय टीम नामीबिया से जीत के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश कर सके। हार के बाद अफगान टीम के कप्तान ने क्या कहा आइए जानते हैं।

अफगानिस्तान के कप्तान ने बताया क्यो हारे?

afganishtan cricket team

अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया था। लेकिन टीम ज्यादा बड़ा लक्ष्य खड़ा नहीं कर पाई। न्यूजीलैंड की टीम ने ये मैच 8 विकेट से जीत लिया। मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने स्कोर के काम होने का जिक्र करते हुए कहा कि हम पिच के अनुसार स्कोर खड़ा नहीं कर पाए।

ALSO READ: राशिद खान ने अपने पिता के समान माना धोनी को, अपने लाइफ के 4 महत्वपूर्ण लोगो के लिस्ट में किया शामिल

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने के बाद उन्होंने कहा कि

“ टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय हमने लिया। ताकि हम स्कोरबोर्ड पर एक अच्छा स्कोर लगा सके। ये हमारी योजना थी, जोकि पूरी नहीं हुई। हम टीम को एक अच्छी शुरुआत देने में असफल रहे। मैच के शुरुआत में ही विकेट गिरते रहे, हमने साझेदारी की पूरी कोशिश की, लेकिन मैच का अंतिम दौर में सब अच्छा नहीं रहा था।”

मोहम्मद नबी ने आगे कहा कि

“क्रिकेट ग्राउंड की इस पिच पर हमने कम से कम 30 रन कम बनाए थे। हमने 140-160 का लक्ष्य सोचा था, जोकि एक अच्छा स्कोर स्कोरकार्ड पर होता । हालांकि हमारी गेंदबाजी बहुत मजबूत है, लेकिन हम अच्छा स्कोर देने में सफल नहीं रहे। टीम ने मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हुए अच्छा स्कोर तय करने की कोशिश की। उस हिसाब से हमने अच्छी गेंदबाजी की थी। हमारी टीम को दुबई में खेलने का अच्छा अनुभव है। हम टूर्नामेंट से बाहर हैं, लेकिन फिर भी टूर्नामेंट से काफी सकारात्मकता लेंगे।”

ALSO READ: IPL 2022: गुजरात लायंस से खेल चुके इन 5 खिलाड़ियों को अहमदाबाद लगाएगी बोली, इस आईपीएल फ्रेंचाइजी को होगा बड़ा नुकसान

भारत भी अफगानिस्तान के साथ टूर्नामेंट से हुआ आउट

virat kohli afganishtana and newzeland

अफगानिस्तान की जीत से बाहर सेमीफाइनल में पहुंच सकता था। अगर अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हारने में सफल होती, तब भारत टूर्नामेंट के अंतिम चार में प्रवेश कर सकता था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, पहले बल्लेबाजी के बाद अफगान टीम एक अच्छा लक्ष्य सेट नही कर पाई। न्यूजीलैंड की टीम ने 11 बॉल रहते 8 विकेट से मैच अपने पक्ष में कर लिया। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंटी बोल्ट ने महत्वपूर्ण 3 विकेट अपने खाते में दर्ज किए और अपनी टीम को जीत दिलाई। जिसके साथ ही भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद पर पानी फिर गया।

ALSO READ: ICC T20 WC: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सफर हुआ ख़त्म, तो सहवाग ने लिए मौज, वसीम जाफर ने भी चिढ़ाया